scriptbhai dooj in hindi जेल में जा पहुंचीं हजारों बहनें फिर दिखा ऐसा नज़ारा | bhai dooj painful real story in hindi | Patrika News
जबलपुर

bhai dooj in hindi जेल में जा पहुंचीं हजारों बहनें फिर दिखा ऐसा नज़ारा

भाई का तिलक बंधन कर उस की आरती उतारी और स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना के साथ आशीर्वाद दिया।

जबलपुरOct 21, 2017 / 04:34 pm

Lalit kostha

bhai dooj painful real story in hindi

bhai dooj painful real story in hindi

जबलपुर। जेल में जा पहुंचे हजारों बहने फिर हुआ यह यह दिवाली के 2 दिन बाद यम द्वितीया के अवसर पर शहर में एक और जहां कायस्थ समाज ने भगवान चित्रगुप्त की पूजन कर आशीर्वाद मांगा। साथ ही कलम दवात कभी पूजन किया वहीं दूसरी ओर बहनों ने भाइयों को तिलक लगाकर उनके दीर्घायु व स्वस्थ जीवन की कामना की। सुबह से ही बहनों ने भाइयों के घर जाने की तैयारी कर ली थी। दोपहर होते-होते सभी बहनें अपने भाइयों के घर पहुंच चुके थे। भाई का तिलक बंधन कर उस की आरती उतारी और स्वस्थ व दीर्घायु जीवन की कामना के साथ आशीर्वाद दिया।

वहीं दूसरी ओर सेंट्रल जेल जबलपुर में सुबह 7:00 बजे से ही हजारों की संख्या में माताएं बहने और बच्चे बाहर लंबी कतार में खड़े रहे। बारी-बारी से सात से आठ जगह चेकिंग के बाद उन्हें एक एकर प्रवेश दिया गया। अवसर था जेल पर बंदियों को भाईदूज के अवसर पर परिजनों से मिलाने का। बहनों के साथ-साथ उनके बच्चे मां आदि भी पहुंचे। भाइयों ने जुर्म से तौबा करने की शपथ ली। माताओं बहनों की आंखें भी छलक उठे। माहौल में जहां एक तरफ हंसते खिलखिलाते बच्चे नजर आ रहे थे अपने पिता अपने भाई से मिलकर। वही पत्नी और मां बहने भीगी पलकों के साथ बुराई का रास्ता छोड़ सच्चाई की ओर चल ने के लिए कहती नज़र आईं।
जेल प्रशासन ने सुबह से ही सख्त पहरा लगा दिया था ताकि किसी प्रकार की अनहोनी ना हो और भाई बहन के प्रेम के बीच कोई बाधा ना आने पाएं। मुख्य द्वार से लेकर जेल ग्राउंड तक सात से आठ जगह सभी के सामान की चेकिंग की गई। जो अवांछनीय सामग्री थी उसे बाहर ही रख लिया गया। मोबाइल आदि अंदर ले जाने की अनुमति नहीं दी गई थी। जेल प्रशासन द्वारा सुबह से दोपहर तक की छूट दी गई थी। जिसमें लगभग 1000 बहनें अपने भाइयों से मिलने पहुंचीं।

Home / Jabalpur / bhai dooj in hindi जेल में जा पहुंचीं हजारों बहनें फिर दिखा ऐसा नज़ारा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो