scriptsc/st protection act बंद कराने निकले लोगों ने जमकर की गाली गलौज – देखें वीडियो | bharat band against supreme court decision news | Patrika News
जबलपुर

sc/st protection act बंद कराने निकले लोगों ने जमकर की गाली गलौज – देखें वीडियो

अजा-अजजा संघर्ष समिति का जबलपुर बंद

जबलपुरApr 02, 2018 / 01:11 pm

Lalit kostha

bharat band against supreme court decision

bharat band against supreme court decision

जबलपुर. दलित आदिवासी समाज पर हो रहे अत्याचार एवं एससी, एसटी एक्ट के बदलाव के विरोध में सोमवार को विभिन्न संगठनों ने जबलपुर बंद का आह्वान किया है। सुबह से ही सक्रिय हुए कार्यकर्ता व अजा-अजजा के लोग दुकानों व प्रतिष्ठानों को बंद कराने निकल पड़े हैं। वहीं आधे से ज्यादा शहर के प्रतिष्ठानों ने बंद का विरोध कर दुकानें खोल रखी हैं। जिसके बाद पुलिस बल तैनात कर दिया गया है, ताकि किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना न हो। वहीं जबलपुर में रैली के दौरान कुछ कार्यकर्ताओं व लोगों द्वारा दुकानें बंद कराने के दौरान अपशब्दों का प्रयोग भी किया जा रहा है। जिससे व्यापारी व आमनागरिकों में रोष व्याप्त है। नरसिंहपुर और कटनी में भी बंद का कोई खास असर दिखाई नहीं दे रहा है। लोगों ने सुप्रीम कोर्ट के आदेश को न्याय पूर्ण बताते हुए इसका विरोध किया है।

उल्लेखनीय है कि अनुसूचित जाति, जनजाति संघर्ष समिति के पार्षद जितिन राज, बाल किशन सेठ ने कहा कि सोमवार को दोपहर १२ बजे अंबेडकर चौक पर सभी लोग एकत्रित होकर रैली के रूप में शहर के विभिन्न क्षेत्रों में बंद का आह्वान किया है। बंद पूरी तरह शांतिपूर्ण होने की बात कही गई थी, लेकिन रैली में शामिल लोगों के आक्रोश को देखते हुए ऐसा लग रही नहीं रहा है। समिति के देवेश चौधरी, शिवा चौधरी, मोंटी वंशकार, राकेश समुद्रे ने बंद के समर्थन की बात कही है। भारतीय सुदर्शन समाज के जगदीश चौहटले, अजय अर्खेल, संत शिरोमणि सदगुरु रविदास आश्रम के बाबूलाल चौधरी , अंतर्राष्ट्रीय जनाधिकार कल्याण संगठन के चेयरमैन ब्रजेश चौधरी सहित विभिन्न संगठनों ने बंद का समर्थन किया है। कटनी में बंद को लेकर रैली निकाली गई। जो कि मुख्य शहर से होते हुए कलेक्ट्रेट कार्यालय पहुंचकर संम्पन्न हुई। बसपा कार्यकर्ताओं ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपकर अपनी मांगें बताई हैं।

Hindi News/ Jabalpur / sc/st protection act बंद कराने निकले लोगों ने जमकर की गाली गलौज – देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो