scriptभाजपा विधायक पर गिरी गाज, अब भरना होगा भारी जुर्माना | BJP MLA ram lallu vaish pay 1 lakh panalty highcourt order | Patrika News

भाजपा विधायक पर गिरी गाज, अब भरना होगा भारी जुर्माना

locationजबलपुरPublished: Jan 16, 2022 09:01:24 pm

Submitted by:

Faiz Faiz Mubarak

तथ्य छुपाने और झूठी याचिका दायर करने के आरोप में मध्य प्रदेश हाई कोर्ट ने बीजेपी विधायक राम लल्लू वैश्य पर एक लाख रुपये जुर्माना लगाया है।

News

भाजपा विधायक पर गिरी गाज, अब भरना होगा भारी जुर्माना

जबलपुर. मध्य प्रदेश हाईकोर्ट ने भाजपा विधायक राम लल्लू वैश्य पर भारी जुर्माना कार्रवाई की है। बीजेपी विधायक पर तथ्य छुपाकर याचिका दायर करने और शपथपूर्वक गलत बयान करने के आरोप लगे हैं, जिसपर फैसला सुनाते हुए हाईकोर्ट ने उनपर 1 लाख रुपए जुर्माना लगाया है। हाई कोर्ट चीफ जस्टिस रवि मलिमठ जस्टिस पी.के कौरव की बेंच ने विधायक के रवैय्ये पर नाराजगी डाहिर करते हुए कहा कि, ऐसे याचिकाकर्ता को विधिक प्रावधानों के दुरुपयोग की अनुमति नहीं देती। साथ ही, हाईकोर्ट ने विधायक की याचिका को झूठा करार देते हुए खारिज कर दिया है।

आपको बता दें कि, रामलल्लू वैश्य मध्य प्रदेश के सिंगरौली से बीजेपी विधायक हैं। याचिकाकर्ता की तरफ से अधिवक्ता के.के सिंह ने कोर्ट को कोल इंडिया व नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड मिलकर उनकी जमीन पर अवैध रूप से कोयला उत्खनन करने की बात कही थी और अपील की थी कैसे जल्द से जल्द रोका जाए।

 

यह भी पढ़ें- तेजी से बिगड़ रहे हालात, एक दिन में सामने आए 6380 नए कोरोना पॉजिटिव, सीएम ने कही बड़ी बात


इस तरह सुनवाई में हुआ खुलासा

News

सुनवाई के दौरान इसके खिलाफ शासकीय अधिवक्ता अंकित अग्रवाल ने कोर्ट में कहा कि, याचिकाकर्ता अनाआवेदकों के बीच पुराना विवाद है। इसे लेकर मध्य प्रदेश हाई कोर्ट में तीन रिट पिटिशन एक सिविल रिवीजन लंबित है। याचिकाकर्ता ने याचिका में शपथ पत्र पर उल्लेखित है कि, इस संबंध में किसी भी कोर्ट में कोई मामला लंबित नहीं है और ना ही दायर किया गया है। जब कोर्ट ने याचिकाकर्ता से क्रास सवाल किए तो याचिकाकर्ता के अधिवक्ता ने कोर्ट से माफी मांगने की बात कही। हालांकि, स्थिति स्पष्ट होने पर कोर्ट ने नाराजगी जाहिर करते हुए उन पर 1 लाख रुपए जुर्माना लगाया है।

 

यह भी पढ़ें- ऑटो पर पलटा धान से भरा ट्रक, एक ही परिवार की 3 महिलाओं समेत 4 की मौत

 

महिला को रौंदते हुए गुजर गई तेज रफ्तार कार, देखें CCTV वीडियो…

https://www.dailymotion.com/embed/video/x874n96

ट्रेंडिंग वीडियो