scriptBurning crackers hurled at police during Eid Milad Un Nabi julus | ईद मिलादुन्नबी जुलूस में पुलिस पर फेंके जलते बम, 41 गिरफ्तार, 3 पर एनएसए | Patrika News

ईद मिलादुन्नबी जुलूस में पुलिस पर फेंके जलते बम, 41 गिरफ्तार, 3 पर एनएसए

जुलूस के दौरान उपद्रव में शामिल तीन युवकों पर एनएसए, गिरफ्तार, तीनों आदतन अपराधी

जबलपुर

Published: October 26, 2021 11:26:02 am

जबलपुर। शहर में ईद मिलादुन्नबी पर 19 अक्टूबर को जुलूस के दौरान उपद्रव फैलाने के आरोप में तीन युवकों को एनएसए के तहत गिरफ्तार किया गया है। आरोपी हनुमानताल चांदनी चौक निवासी 31 वर्षीय इमरान उर्फ पोशाक, नसीमाबाद निवासी 27 वर्षीय दिलशाद अहमद उर्फ बकरा और चारखम्भा निवासी 34 वर्षीय बाबर अली आदतन अपराधी है। इन्हें गिरफ्तार करने के बाद पुलिस ने राष्ट्रीय सुरक्षा अधिनियम का प्रकरण तैयार कर जिला दंडाधिकारी के समक्ष पेश किया था। वहां से सोमवार को एनएसए का आदेश जारी हुआ। तीनों आरोपियों की सोमवार को एनएसए वारंट के तहत विधिवत गिरफ्तारी कर केंद्रीय जेल में निरुद्ध किया गया है।

Eid Milad Un Nabi julus
Eid Milad Un Nabi julus

मछली मार्केट में एक पक्ष की ओर से पुलिस कर्मियों पर पटाखे फेंके जाने व पथराव के बाद धारदार हथियार से हमले के प्रयास हुए थे। बलवे में कई पुलिस कर्मी घायल हुए थे। घटना की छानबीन कर रही पुलिस को पता चला है कि आरोपी इमरान उर्फ पोशाक को हसनी हुसैनी सोसायटी से हटा दिए जाने से वह एक संस्था का प्रदेश अध्यक्ष बन गया था। इमरान ने जुलूस से पहले एक समुदाय के लोगों को भडक़ाने के लिए सोशल मीडिया पर कई आपत्तिजनक पोस्ट किए थे।

eid_01.jpg

एनएसए के तहत गिरफ्तार दिलशाद बकरा फड़बाज है। उसके विरुद्ध 14 अपराधिक प्रकरण दर्ज हैं। चारखम्भा निवासी बाबर अली क्षेत्र में नशे के इंजेक्शन के धंधे में लिप्त है। उसके विरुद्ध हत्या के प्रयास, वसूली, अपहरण सहित लगभग 37 प्रकरण दर्ज हैं। जुलूस के दौरान पुलिस पर पटाखे चलाने के लिए दिलशाद और बाबर की ओर से उपद्रवियों को धन मुहैया कराने और उकसाने की बात प्रारम्भिक जांच में सामने आई है।

कटंगी में पुलिस पर पटाखा व पत्थर फेंकने वाले 18 और गिरफ्तार- कटंगी थाना क्षेत्र के रंगरेज मोहल्ले में पुलिस पर पटाखा और पत्थर फेंकने के मामले में सोमवार को 18 और आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। इसमें शेख शरीफ, उवेश खान, शेख शमशाद, सलमान खान उर्फ राजा, साजिद उर्फ भूरू खान, मोहसिन खान, अंसार, लियाकत खान, शेख अमजद, अब्दुल बाबर, नादिर उर्फ गुड्डू खान, सलमान खान उर्फ सालू, जुल्फकार हुसैन, सिराज उर्फ दानिश शामिल है। इस प्रकरण में अभी तक 27 आरोपियों की गिरफ्तारी की जा चुकी है।

अब तक 41 आरोपियों की गिरफ्तारी
मछली मार्केट में अशांति फैलाने की कोशिश करने के मामले में पुलिस ने सोमवार को एक नाबालिग सहित चार आरोपियों को गिरफ्तार किया। इन्हें मिलाकर प्रकरण में अब तक 41 गिरफ्तारियां हो चुकी हैं। इसमें पांच नाबालिग हैं। अभी तक गिरफ्तार आरोपियों में हसीब, अमजद, फारुख, जावेद, समीर, शहबाज, जुनैद, समीर, सुहेल मंसूरी, तौहीद अंसारी, शकील, तनवीर, समीर, फिरोज खान, राशिद अंसारी, मोहसिन, मोहम्मद इमरान, आरिफ और चारखम्भा निवासी जावेद उर्फ तौहीद, अल्ताफ अंसारी, तौकीर, जुनैद अख्तर, एहसान अंसारी, राजा अहमद अंसारी, सुल्तान उर्फ धनिया, आसिफ उर्फ डॉक्टर, आमीर उर्फ पहलवान, सलमान, शिरातल खान, इरशाद अहमद अंसारी, आबिद उर्फ अब्बू, अयाज उर्फ कालू, राजा उर्फ शहीद शामिल है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

कोरोना: शनिवार रात्री से शुरू हुआ 30 घंटे का जन अनुशासन कफ्र्यूशाहरुख खान को अपना बेटा मानने वाले दिलीप कुमार की 6800 करोड़ की संपत्ति पर अब इस शख्स का हैं अधिकारजब 57 की उम्र में सनी देओल ने मचाई सनसनी, 38 साल छोटी एक्ट्रेस के साथ किए थे बोल्ड सीनMaruti Alto हुई टॉप 5 की लिस्ट से बाहर! इस कार पर देश ने दिखाया भरोसा, कम कीमत में देती है 32Km का माइलेज़UP School News: छुट्टियाँ खत्म यूपी में 17 जनवरी से खुलेंगे स्कूल! मैनेजमेंट बच्चों को स्कूल आने के लिए नहीं कर सकता बाध्यअब वायरल फ्लू का रूप लेने लगा कोरोना, रिकवरी के दिन भी घटेCM गहलोत ने लापरवाही करने वालों को चेताया, ओमिक्रॉन को हल्के में नहीं लें2022 का पहला ग्रहण 4 राशि वालों की जिंदगी में लाएगा बड़े बदलाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.