scriptयात्रीगण ध्यान दें…उप्र, बिहार, छत्तीसगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रहे | Can't find trains ticket going to UP, Bihar, Chhattisgarh | Patrika News
जबलपुर

यात्रीगण ध्यान दें…उप्र, बिहार, छत्तीसगढ़ की ओर जाने वाली ट्रेनों में नहीं मिल रहे

जबलपुर में होली से पहले टे्रनों में बढ़े यात्री, कुछ ट्रेनों में आरक्षित टिकट का स्टेट रिग्रेट तक पहुंचा
 

जबलपुरMar 22, 2021 / 08:07 pm

shyam bihari

Special train

होली को लेकर रेलवे ने शुरू की कई स्पेशल ट्रेनें

जबलपुर। रेलवे की ओर से लॉकडाउन के बाद धीरे-धीरे ज्यादातर ट्रेनों का संचालन दोबारा शुरू कर दिया है। कुछ शहरों के बीच नई फेस्टिवल स्पेशल ट्रेनें भी चलाई जा रही हैं। इसके बावजूद जबलपुर से होली पर इस बार अपनों तक पहुंचना मुश्किल हो रहा है। उत्तर-प्रदेश और बिहार की ओर जाने वाली ज्यादातर ट्रेनें होली तक के लिए पैक हो गई हैं। कुछ ट्रेनों में तो त्योहार से दो दिन पहले रिग्रेट की स्थिति है। रायपुर, बिलासपुर के लिए भी टिकट उपलब्ध नहीं है। नई दिल्ली तक जाना और वहां से आना, दोनों ही सम्भव नहीं हो रहा। दिल्ली की ओर जाने वाली लगभग सभी ट्रेनों में त्योहार तक प्रतीक्षा सूची है।

शहर से दिल्ली, इंदौर, रायपुर, बिलासपुर, कानपुर, लखनऊ, कोटा, जयपुर, इलाहबाद जैसे स्थानों तक लोगों की आवाजाही ज्यादा है। इन शहरों के लिए लगातार यात्री बढ़ रहे हैं। हालात ये है कि जबलपुर-नई दिल्ली के बीच संचालित ट्रेनों में अभी से 28 मार्च तक टिकट की प्रतीक्षा सूची है। यही हाल जबलपुर-लखनऊ चित्रकूट और भोपाल-दुर्ग अमरकंटक एक्सप्रेस का है। इसमें भी टिकट की लम्बी प्रतीक्षा सूची है। इंदौर से जबलपुर आने वाले ओवरनाइट और नर्मदा एक्सप्रेस में भी 27 मार्च के दिन कन्फर्म टिकट नहीं है।

होली पर घर आने के लिए पहले से टिकट बुक करा चुके यात्रियों की समस्या भी लम्बे सफर के बाद भी समाप्त नहीं हो रही है। ये वो यात्री हैं, जिन्हें बड़े शहरों से आने के बाद आसपास के छोटे गांव और कस्बों तक अपने घर जाना है। पैसेंजर ट्रेनें बंद होने से ऐसे यात्री शहर पहुंचने के बाद अपने घर लौटने के लिए वैकल्पिक संसाधनों के अभाव में परेशान हो रहे हैं। उत्तर-प्रदेश और बिहार से संबंध रखने वाले लोगों की बड़ी संख्या शहर और आसपास के क्षेत्र में रहती है। छत्तीसगढ़ तक भी लोगों की आवाजाही ज्यादा है। लम्बी दूरी की ट्रेनों में प्रतीक्षा सूची को देखते हुए लोग जबलपुर से वाराणसी, रायपुर, दिल्ली सहित कुछ शहरों के लिए त्योहार पर विशेष ट्रेन चलाने की जरूरत पर बता रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो