scriptयहां जीआईतार से खेत में करंट फैलाकर किया चीतल का शिकार | Chital was hunted by spreading electric current in the field | Patrika News
जबलपुर

यहां जीआईतार से खेत में करंट फैलाकर किया चीतल का शिकार

आरोपित गिरफ्तार, पका हुआ मांस, जीआईतार और लकड़ी की खूंटी जब्त

जबलपुरApr 24, 2020 / 07:27 pm

sudarshan ahirwa

Chital was hunted by spreading electric current in the field

Chital was hunted by spreading electric current in the field,Chital was hunted by spreading electric current in the field,Chital was hunted by spreading electric current in the field

जबलपुर. सिहोरा. वन परिक्षेत्र सिहोरा की गौरहा बीट के हरदुआ बंधा गांव में चीतल के शिकार का मामला सामने आया है। आरोपित युवक ने खेत में जीआईतार से करंट फैलाकर पहले तो चीतल का शिकार किया, फिर उसे पका कर खा गया। मुखबिर की सूचना पर वन विभाग के अमले ने मौके पर पहुंचकर मृत चीतल के सींग, पका हुआ आधा किलो मांस, लकड़ी की खूंटी और करंट लगाने में प्रयुक्त जीआईतार को जब्त कर आरोपित के खिलाफ वन संरक्षण अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर उसे न्यायालय में पेश किया, जहां से उसे जेल भेज दिया गया।

रेंजर अरविंद अहिरवार ने बताया कि मुखबिर से सूचना मिली कि हरदुआ बंधा गांव में चीतल का शिकार किया गया है। शिकारी ने शीतल के शिकार के बाद उसे पकाकर खा लिया है, लेकिन चीतल के अवशेष वही खेत में पड़े हैं। सूचना पर डिप्टी रेंजर डीके अग्रवाल, बीटगार्ड अरविंद्र पटेल, रामचरण रजक और विनय शुक्ला हरदुआ बंधा गांव पहुंचे, जहां श्यामले यादव के खेत की तकवारी करने वाले श्रीलाल चौधरी (35) की झोपड़ी की तलाशी लेने पर वहां चीतल के सींग, पका हुआ आधा किलो मांस, लादी (चीतल की आंत) बरामद की।

पूछताछ में आरोपी श्रीलाल चौधरी निवासी बंधा हरदुआ ने वन अमले को बताया कि वह खेत की तकवारी का काम करता था। खेत से लगे जंगली क्षेत्र से शीतल और सूअरों की आवाजाही बनी रहती है। उसने शीतल के शिकार की योजना बनाते हुए ऊपर से गुजरे घरेलू बिजली लाइन से जीआईतार में करंट फैलाया और खूंटी को जमीन में गाड़ दिया। पानी की तलाश में जैसे ही चीतल तार के पास पहुंचा तो करंट की चपेट में आने से उसकी मौत हो गई।

Home / Jabalpur / यहां जीआईतार से खेत में करंट फैलाकर किया चीतल का शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो