सोनल गुप्ता ने किया टॉप, गुरुकृपा और हैप्पीन्यू ईयर लिखनेवालों का हुआ यह हाल

deepak deewan

Publish: May, 18 2018 08:16:51 AM (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
सोनल गुप्ता ने किया टॉप, गुरुकृपा और हैप्पीन्यू ईयर लिखनेवालों का हुआ यह हाल

मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने २०१७ में आयोजित सिविल जज एंट्री लेवल परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए

जबलपुर. मध्यप्रदेश हाईकोर्ट ने २०१७ में आयोजित सिविल जज एंट्री लेवल परीक्षा के परिणाम घोषित कर दिए। मध्यप्रदेश हाईकोर्ट द्वारा गुरुवार शाम को ९२ पदों के लिए परिणाम घोषित किए गए। इसमें सोनल गुप्ता ने टॉप किया। ४५० अंकों वाले लिखित और साक्षात्कार में सोनल को ३५५ अंक मिले हैं। वहीं ओबीसी श्रेणी में प्राची कौरव ने ३०६.५ अंक, एससी श्रेणी में वरुण चौहान ने ३०० अंक और एसटी श्रेणी में रंजना डोडवे ने २७९ अंक हासिल कर टॉप पर रहे। उत्तर पुस्तिका में अलग-अलग तरह से अपनी पहचान उजागर करने के चलते आठ उम्मीदवारों के परीक्षा परिणाम निरस्त कर दिए गए। इन परीक्षार्थियों ने उत्तरपुस्तिका में अवांछित चीजें लिखी थीं जिसके कारण इनके परिणाम निरस्त किए गए।


घोषित परीक्षा परिणाम के अनुसार ४७ अनारक्षित पदों के लिए ४६ उम्मीदवारों को पहली सूची में और १३ लोगों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। ओबीसी के १२ पदों के लिए इतने ही उम्मीदवारों को पहली सूची में और तीन लोगों को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है। एससी के १५ उम्मीदवारों को पहली तो पांच प्रतीक्षा सूची में और एसटी के १९ उम्मीदवारों को पहली तो पांच को प्रतीक्षा सूची में रखा गया है।


मप्र सिविल जज एंट्री लेवल परीक्षा-२०१७ के घोषित परिणाम के मुताबिक आठ उम्मीदवारों ने उत्तर पुस्तिका में अपनी पहचान उजागर कर दी थी। ममता मौर्य नाम की उम्मीदवार ने चौथे पेपर के उत्तर पुस्तिका में अपना नाम लिख दिया था। वहीं शिवराज सिंह ने इसी पेपर की उत्तर पुस्तिका के २० नम्बर पेज पर 'हैप्पी न्यू ईयरÓ लिखा था। पलाश बबलानी ने तीन उत्तर पुस्तिकाओं में प्रथम पेज पर 'गुरु कृपाÓ लिखा था। त्रिशाल मित्तल ने दूसरे पेपर की उत्तर पुस्तिका में पहले पेंसिल से लिखा और फिर उस पर पेन से ओवरराइट कर दिया। इसी तरह उर्मिला उइके, कुमार श्रेष्ठ, नीरज कुमार सिंह, पारा तेकाम ने भी अपनी पहचान उत्तर पुस्तिका में उजागर की थी।

Ad Block is Banned