scriptअवैध खनन पर कलेक्टर सख्त, लगाया भारी-भरकम जुर्माना | Collector strict on illegal mining imposed heavy fine | Patrika News
जबलपुर

अवैध खनन पर कलेक्टर सख्त, लगाया भारी-भरकम जुर्माना

-खनिज विभाग की रिपोर्ट पर हुई कार्रवाई

जबलपुरNov 16, 2021 / 05:45 pm

Ajay Chaturvedi

कलेक्टर जबलपुर कर्मवीर शर्मा

कलेक्टर जबलपुर कर्मवीर शर्मा

जबलपुर. अवैध खनन पर लगाई गई पाबंदी को दरकिनार कर जिले में हो रहे अवैध खनन पर कलेक्टर ने सख्त रुख अख्तियार किया है। खनिज विभाग की रिपोर्ट पर कलेक्टर ने अवैध खनन करने वाले पर भारी-भरकम जुर्माना लगाया है।
बता दें कि कलेक्टर कर्मवीर शर्मा पहले ही अवैध खनन करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई का निर्देश जारी कर चुके हैं। बावजूद इसके खनन माफिया कलेक्टर के निर्देश को नजरंदाज कर अपने कार्य को अंजाम दे रहे हैं। इस पर खनिज विभाग मिली शिकायत पर जांच की तो पाया कि 2014 तक की खनन की इजाजत के आधार पर समय सीमा समाप्त होने के बाद भी क्रशर की मदद से पत्थर को तोड़े जा रहे है। ऐसे में खनिज विभाग की टीम ने 10-15 घन मीटर के पत्थरों को जब्त कर लिया। साथ ही मामला कलेक्टर न्यायालय में पेश किया। इस पर कलेक्टर ने कार्रवाई करते हुए सुखलाल यादव के खिलाफ मामला दर्ज कर उस पर तीन लाख 55 हजार रूपये का जुर्माना लगाया।
वैसे बताया जा रहा है कि जिले में अभी ऐसी कई खदाने हैं, जिनके इजाजतनामे की मियाद पूरी हो चुकी है। फिर भी विभागीय सांठगांठ से खनन कार्य जारी है।

Home / Jabalpur / अवैध खनन पर कलेक्टर सख्त, लगाया भारी-भरकम जुर्माना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो