corona death : जबलपुर में कोरोना से तीसरी मौत, बीमार महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई, 104 हुए मरीज

जबलपुर में कोरोना से तीसरी मौत, बीमार महिला की मौत के बाद रिपोर्ट पॉजिटिव आई, 104 हुए मरीज

By: Lalit kostha

Updated: 05 May 2020, 12:14 PM IST

जबलपुर। शहर में कोरोना पॉजिटिव की संख्या ने शतक पूरा कर 103 का आंकड़ा आखिरकार छू ही लिया है। शासन प्रशासन की सख्ती और नियमों का पालन कराने किए गए प्रयासों के बाद भी यह आंकड़ा पहुंच गया है। हालांकि जबलपुर प्रशासन अब भी मुस्तैदी के साथ मैदान में डटा हुआ है। प्राप्त जानकारी के अनुसार सोमवार देर रात को गोहलपुर रेड जोन निवासी एक 70 वर्षीय महिला ने दम तोड़ दिया है। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है। महिला पहले से ही बीमारियों से ग्रसित होकर भर्ती की गई थी। जिसे प्रशासन ने संदिग्ध मानते हुए जांच के लिए सैम्पल भेजा, इसके बाद उसकी रिपोर्ट पॉजिटिव पाई गई है।

 

READ MORE जबलपुर में कोरोना से दूसरी मौत, विजय नगर जेडीए स्कीम नंबर 5 निवासी आर के पांडे की हुई मौत

Maha Corona Effect: COVID-19 से 51-60 वर्ष वालों की अधिक मौतें, मेडिकल ऑफीसर्स बता रहे यह बड़ी वजह...

आईसीएमआर लैब से सोमवार की रात 40 सेम्पल्स की परीक्षण रिपोर्ट और प्राप्त हुई है । इनमें से नई बस्ती गोहलपुर निवासी 70 बर्षीय समसुन्निशा का लिया गया सेम्पल पॉजिटिव पाया गया है । समसुन्निशा को अत्यंत गम्भीर अवस्था में 3 मई की देर रात उनके परिजन द्वारा विक्टोरिया अस्पताल लाया गया था जहां से उन्हें मेडिकल कॉलेज के लिये रेफर कर दिया गया था । उन्हें साँस लेने में कठिनाई हो रही थी , वे उच्च रक्तचाप और मधुमेह से भी पीड़ित थी । सभी संभव प्रयासों के बाद भी उन्हें बचाया नहीं जा सका और चार मई की सुबह 4 बजे उपचार के दौरान मेडिकल कॉलेज में उनकी मृत्यु हो गई । समसुन्निशा के सेम्पल की रिपोर्ट सोमवार की देर रात आईसीएमआर लैब से प्राप्त हुई । जिसमें उन्हें पॉजिटिव पाया गया था ।
सोमवार की देर रात मिली 40 सेम्पल की रिपोर्ट्स में से शेष निगेटिव प्राप्त हुई हैं । इस तरह जबलपुर में अब कुल कोरोना पॉजिटिव केस 104 हो गए हैं । इनमे से समसुन्निशा सहित तीन की मृत्यु हो गई है और 12 पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं । जबलपुर में एक्टिव कोरोना केस की संख्या 89 है ।

Maha Corona: 771 नए COVID-19, राज्य में 14541 मामले, 24 घंटे में 35 की मौत...

चिकित्सकीय टीम मेडिकल कालेज जबलपुर
दिनांक 2 मई एवं तीन मई की दरम्यानी रात को सस्पेक्ट वार्ड में रात्रि 2.40 बजे पर समसुन्निशा को अत्यन्त गम्भीर अवस्था में भर्ती किया गया था।उस समय उन्हें साँस लेने में कठिनाई हो रही थी । मरीज़ के परिजनों से प्राप्त हिस्ट्री अनुसार वे कई वर्षों से उच्च रक्तचाप एवं मधुमेह से पीड़ित थीं । अस्पताल पहुँचने के समय अत्यन्त गम्भीर होने के कारण सभी सम्भव प्रयासों के बाद भी मेडिकल अस्पताल में वे केवल एक घंटे बीस मिनट ही जीवित रह सकीं थीं।

आज रात्रि ICMR से प्राप्त रिपोर्ट अनुसार उनकी रिपोर्ट पॉज़िटिव आयी है । उनके लक्षणों के आधार पर कोरोना की सम्भावना तथा होट स्पॉट क्षेत्र गोहलपुर निवासी होने के कारण चिकित्सकों की टीम एवं मेडिकल प्रशासन द्वारा प्रोटोकोल अनुसार उनके पार्थिव शरीर के सम्बन्ध में सभी औपचारिकतायें एक पॉज़िटिव केस की तरह पूर्ण की गयीं थीं।

सम्बंधित विशेषज्ञों के मत अनुसार वरिष्ठ नागरिकों एवं अन्य बीमारियों यथा मधुमेह एवं उच्च रक्तचाप से ग्रसित रोगियों में अधिक ख़तरा होता है ।सामान्य रूप से स्वस्थ व्यक्तियों में ख़तरा लगभग नगण्य पाया गया है ।

 

Coronavirus Deaths
Lalit kostha Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned