scriptएमपी के इस शहर के दो बड़े सरकारी अस्पताल में सिर्फ कोरोना का इलाज | Corona: Only Corona treated in two large government hospitals | Patrika News
जबलपुर

एमपी के इस शहर के दो बड़े सरकारी अस्पताल में सिर्फ कोरोना का इलाज

जबलपुर जिला प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग का फैसला, सीएम ने भी की इंतजामों की तारीफ

जबलपुरMar 30, 2020 / 09:55 pm

Manish garg

Corona virus: Umaria lockdown until 31 March

Corona virus: Umaria lockdown until 31 March

जबलपुर

कोरोना संक्रमण के बीच जिले के दो बड़े सरकारी अस्पताल नेताजी सुभाष चंद्र बोस मेडिकल कॉलेज व विक्टोरिया जिला अस्पताल में सिर्फ कोरोना सम्बन्धी मरीजों की जांच व इलाज किया जाएगा। यहां कोरोना पॉजिटिव व संदिग्ध मरीजों की स्क्रीनिंग की जाएगी।
अन्य गंभीर मरीजों के इलाज के लिए जिला अस्पताल ने निजी अस्पतालों को अधिकृत किया है। इसके अलावा जिला प्रशासन द्वारा कोरोना के संदिग्ध मरीजों को चरगवां रोड स्थित सुख सागर मेडिकल कॉलेज को भी अधिकृत किया है।
निजी अस्पतालों में मेट्रो हॉस्पिटल ने ही सबसे पहले कोरोना संदिग्धों के उपचार और फिर अकेले रह रहे बुजुर्गों को फोन पर कंसलटेंसी और आवश्यक होने पर नि:शुल्क एंबुलेंस उपलब्ध कराने की पहल की है।
स्त्री रोग, न्यूरो सहित अन्य रोगों के लिए ये अस्पताल
गंभीर रोगों के इलाज के लिए अधिकृत किया गया है। इसमें मेट्रो हॉस्पिटल में सभी मल्टीस्पेशलिटी सेवाएं ,जबलपुर हॉस्पिटल में स्त्री रोग्र विशेषज्ञ, दंत रोग, ट्रामा सर्जरी, न्यूरो, सम्बन्धी सुविधाएं, बॉम्बे हॉस्पिटल में फीवर क्लीनिक, सर्दी-खांसी,सिटी हॉस्पिटल कैंसर, हृदय, ट्रामा, पेट व किडनी सम्बंधी रोग के इलाज के लिए, महाकोशल अस्पताल -हृदय रोग, सर्जरी, जामदार हॉस्पिटल को ट्रामा, न्यूरो, स्त्री रोग के लिए अधिकृत किया है। उधर नर्सिंग होम एसोसिएशन भी इलाज में मदद के लिए आगें आया। एसोसिएशन 35 अस्पतालों के 15 सौ बिस्तरों की सूची शासन को सौंपी है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो