scriptक्रॉस वोटिंग के डर से पार्षदों को आलीशान होटल में किया नजरबंद | Councilors were placed under house arrest in Jabalpur luxurious hotel | Patrika News
जबलपुर

क्रॉस वोटिंग के डर से पार्षदों को आलीशान होटल में किया नजरबंद

बीजेपी के पार्षदों को शपथ ग्रहण के बाद होटेल ले जाकर किया बंद

जबलपुरAug 09, 2022 / 03:05 pm

Hitendra Sharma

councilors_were_placed_under_house_arrest_in_jabalpur_luxurious_hotel_for_fear_of_cross_voting.jpg

जबलपुर. मध्य प्रदेश में नगर निगम के चुनाव के बाद अध्यक्ष उपाध्यक्ष के चुनाव हो रहे हैं। प्रदेश के दोनों प्रमुख दल बीजेपी और कांग्रेस को अपने अपने पार्षदों को संभालने में लगे हैं। प्रदेश में कई निकाय में कांग्रेस और बीजेपी के पार्षदों ने क्रॉस वोटिंग की है इसी को देखते हुए जबलपुर में बीजेपी ने बुधवार को हुए शपथ ग्रहण के बाद ही अपने 44 पार्षदों और एक निर्दलीय पार्षद को नजर बंद कर दिया।

 

यह भी पढ़ें

LPG cylinder क लेकर मिलने वाली है राहत, सिर्फ 587 रुपये में मिलेगा गैस सिलेंडर



दरअसल बीजेपी और कांग्रेस को जर है कि कहीं नव निर्वाचित पार्षद क्रॉस वोटिंग न कर दें। इसी डर से सभी पार्षदों को होटेल में रखा गया है। जबलपुर में कल नगर निगम अध्यक्ष का चुनाव होना है। हालांकि निगम में भाजपा के पास पूर्ण बहुमत है। फिर भी बीजेपी किसी भी प्रकार का रिस्क नहीं लेना चाहती है।

इससे पहले ग्वालियर नगर निगम में भी नव निर्वाचित पार्षदों को भी शहर से बाहर भेज दिया था। बीजेपी ने अपने पार्षदों को हिरयाणा के होटल नें भेजा था तो वही कांग्रेस ने सभी कांग्रेस पार्षदों को तीर्थ यात्रा पर भेज दिया था। दोनों ही पार्टियों को क्रॉस वोटिंग का डर था।

 

councilors_were_placed_under_house_arrest_in_jabalpur_luxurious_hotel_for_fear_of_cross_voting_1.jpg

इन पार्षदों को जबलपुर के एक आलीशान होटल में रखा गया है। ऐसा पहली बार हुआ कि निगम चुनाव में जीतकर आए पार्षद को शपथ लेने के बाद अपने घर नहीं जाने दिया उनको सीधे दो बसों में भरकर एक निजी होटल ले जाया गया हैं। बताया जा रहा है कि पार्टी को डर है कि निगम अध्यक्ष पद के लिए किसी भी प्रकार की खरीद-फरोख्त न हो सके इसलिए सभी पार्षदों को नजरबंद किया गया है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x8cxt8n

Home / Jabalpur / क्रॉस वोटिंग के डर से पार्षदों को आलीशान होटल में किया नजरबंद

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो