diwali पर यह शहर रातभर रहेगा रोशन, कहीं भी नहीं रहेगा अंधेरा

deepak deewan

Publish: Oct, 13 2017 03:55:20 (IST)

Jabalpur, Madhya Pradesh, India
diwali पर यह शहर रातभर रहेगा रोशन,  कहीं भी नहीं रहेगा अंधेरा

दिनरात तैनात रहेंगे तीन सौ कर्मचारी, २४ घंटे रहेंगे मुस्तैद

जबलपुर.दीपावली पर संस्कारधानी रात में भी रोशन रहेगी। इस दौरान शहर में किसी तरह की ट्रिपिंग या फॉल्ट न आए इसके लिए बिजली विभाग ने विशेष व्यवस्था की है। विभाग ने इसके लिए ३०० कर्मियों की विशेष ड्यूटी लगायी गई है। अच्छी बात यह है कि ये व्यवस्था धनतेरस से शुरू हो जाएगी। सिटी सर्किल के अधीक्षण यंत्री आईके त्रिपाठी ने दीपावली को लेकर डीई एसटीएम (स्टेशन सब ट्रांसमिशन मेंटीनेंस), स्टेप-अप कंपनी और सभी संभागीय कार्यपालन अभियंताओं की बैठक ली। शहर के १० सब स्टेशनों की धनतेरस से पहले मेंटीनेंस का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए।


चल रहा है मेंटेनेंस
बाजारों और भीड़भाड़ वाले हर दो ट्रांसफॉर्मर के बीच में एक दल तैनातं रहेगा। वहीं शिकायत केंद्रों को भी उपभोक्ताओं से सलीके से बात करने के निर्देश दिए गए हैं। इसके लिए जेई, एई, डीई से लेकर अधीक्षण यंत्री तक रात में फोन लगाकर शिकायत केंद्रों की क्रॉस चेकिंग करेंगे। सिटी सर्किल के अधीक्षण यंत्री आईके त्रिपाठी ने दीपावली को लेकर डीई एसटीएम (स्टेशन सब ट्रांसमिशन मेंटीनेंस), स्टेप-अप कंपनी और सभी संभागीय कार्यपालन अभियंताओं की बैठक ली। शहर के १० सब स्टेशनों की धनतेरस से पहले मेंटीनेंस का कार्य पूरा करने के निर्देश दिए। वहीं ये भी हिदायत दी कि जहां मेंटीनेंस के काम होने हैं वहां एक दिन पहले माइक से बिजली बंद होने की मुनादी करानी होगी। लाइनमैन व दूसरे स्टाफ पर्याप्त सुरक्षा उपकरण, फ्यूज वायर और एबी स्विच लेकर ही कहीं फॉल्ट आदि सुधार करने जाएंगे। धनतेरस से दीपावली तक ३०० कर्मी शाम पांच बजे से देर रात तक प्रमुख बाजारों व दूसरे स्थानों पर ड्यूटी रहेगी। जिससे त्यौहार में किसी तरह का व्यवधान न आए।


इन केन्द्रों पर करें शिकायत
विजय नगर संभाग में विजय नगर-९४२५८०६००७, ०७६१२६४०५३५ और माढ़ोताल- ९४२५८०७३५०. उत्तर संभाग में अधारताल- ०७६१२६८०३८६, ९४२५८०७३१९. पश्चिम संभाग में मढ़ाताल- ०७६१-२६१००५८, २६११३५८. दक्षिण संभाग में गढ़ा- ९४२५८०५५९९, ०७६१२४२२२३० पुरवा-९४२५८०७३२९, ०७६१२६७१५४० रामपुर-९४२५८०५६०९, ०७६१२७०१७००. पूर्व संभाग में पावर हाउस-९४२५८०५५७४, ०७६१-२५६०२२३, २५६०२३१
और चारखम्बा-०७६१-२५३०१०४, २६५०७०४


Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned