scriptकर्मचारी ने आठ लाख के मोबाइल बेचकर मालिक को लगाया चूना | Employee cheats owner by selling eight lakhs of mobile | Patrika News
जबलपुर

कर्मचारी ने आठ लाख के मोबाइल बेचकर मालिक को लगाया चूना

माढ़ोताल थाने में मोबाइल दुकान संचालक ने दर्ज करायी कर्मी के खिलाफ अमानत में ख्यानत का मामला

जबलपुरMar 05, 2019 / 12:41 am

santosh singh

smartphone

मोबाइल बेच दिया

जबलपुर। मोबाइल दुकान में काम करने वाला कर्मी 200 महंगे मोबाइल आठ लाख में दूसरों को बेचकर पूरी रकम हड़प गया। उसने दुकान संचालक को धोखे में रखने के लिए रेकॉर्ड में भी हेरफेर कर डाला। उसकी करतूत उस समय उजागर हुई, जब संचालक खुद बकायादारों से मोबाइल का पैसा मांगने पहुंचा। पोल खुलने पर कर्मी ने गलती मानते हुए पैसे वापस करने का आश्वासन दिया और बाद में मुकर गया। संचालक की शिकायत पर माढ़ोताल पुलिस ने सोमवार को कर्मी के खिलाफ अमानत में ख्यानत का प्रकरण दर्ज कर जांच में लिया है।
बच्चे के चौक में जाना भारी पड़ा
पुलिस के अनुसार महानद्दा के पास रहने वाले पीयूष मिश्रा की माढ़ोताल आइटीआइ में मां बिजासन इंटरप्राइजेज नाम से मोबाइल का फुटकर व थोक कारोबार है। दुकान में मदनमहल निवासी राहुल सोलंकिया एक साल से काम करता था, जो दुकान में ग्राहकों को मोबाईल दिखाता था और थोक विक्रय होने पर रिटेलर से बकाया पैसा वसूल कर बिल और विवरण के साथ जमा करने का काम करता था। 28 अक्टूबर को पीयूष बच्चे के चौक समारोह में सात दिन के लिए सतना गया था।
200 से मोबाइल बेच डाला
राहुल को वापस आने तक थोक में रिटेलर को मोबाइल बेचने और बकाया राशि वसूलने से मना किया था। मगर उसने सबसे ज्यादा बिलिंग कर माल को कहीं और बेच दिया ओर रिटेलरों के नाम पर बकाया दर्शा दिया। काफी समय गुजर जाने के बाद जब रिटेलरों के यहां से भुगतान नहीं हुआ तो उसने सम्पर्क साधा। रिटेलरों से पता चला कि उनके द्वारा तो मोबाइल ही नहीं उठाया गया है। पुराना बकाया राशि भी राहुल को दे चुके हैं। पीयूष ने राहुल से बात की तो उसने गलती स्वीकार करते हुए पैसा वापस करने के लिए समय मांगने लगा। इसके बाद उसने दुकान आना बंद कर दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया।

Home / Jabalpur / कर्मचारी ने आठ लाख के मोबाइल बेचकर मालिक को लगाया चूना

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो