scriptफेसबुक दोस्त बन बुजुर्ग से 2.27 लाख ठगे | Facebook friends become cheated 2.27 lakh from elderly | Patrika News
जबलपुर

फेसबुक दोस्त बन बुजुर्ग से 2.27 लाख ठगे

विदेशी महिला बन फेसबुक पर बुजुर्ग से दोस्ती, फिर मुम्बई कस्टम में फंसने की कहानी सुना की ठगीपीडि़त ने गढ़ा थाने में दर्ज करायी धोखाधड़ी का मामला

जबलपुरFeb 26, 2019 / 11:56 pm

santosh singh

Cheating on the name of a luxurious coupon

Cheating on the name of a luxurious coupon

जबलपुर.विदेशी महिला बनकर फेसबुक पर बुजुर्ग से दोस्ती करने वाले जालसाजों ने मुम्बई कस्टम में पकड़े जाने की भावनात्मक ब्लैकमेलिंग करते हुए 2.27 लाख रुपए हड़प लिए। बुजुर्ग से जालसाजों ने और पैसे मांग, लेकिन उसने इंतजाम न होने का हवाला दिया, तो उनके मोबाइन स्विच ऑफ हो गए। तब से बुजुर्ग अपने पैसे वापस पाने के लिए भटक रहे थे। मंगलवार को बुजुर्ग ने गढ़ा थाने में धोखाधड़ी का मामला दर्ज कराया।
साल भर पहले बनायी थी फेसबुक आईडी
पुलिस के अनुसार आनंद कुंज गढ़ा निवासी प्रेमनारायण स्वामी (81) ने शिकायत कराई कि वर्ष 2018 में उसने फेसबुक आइडी बनाई थी। इसमें चामंडा मुंडन नाम की महिला की फ्रेंड रिक्वेस्ट आई, जिसे उसने स्वीकार कर लिया। इसके बाद कई बार मैसेंजर और सोशल नेटवर्क वाट्सअप पर बात हुई। उसने अपना नम्बर भी दिया। महिला ने खुद को अमेरिका की रहने वाली बताया थी।
जबलपुर घूमने आ रही थी विदेशी महिला
चामंडा ने भारत व जबलपुर घूमने के बारे में चर्चा की तो उसने कहा कि यहां आसपास कई पर्यटक स्थल हैं, वह खुद घुमा देंगे। 24 अक्टूबर 2018 को दोपहर 12 बजे उसके मोबाइल पर कॉल आया। उधर से कहा गया कि वे मुम्बई एयरपोर्ट स्थित कस्टम ऑफिस से बोल रहे हैं। किसी महिला ने बात की। उसने बताया कि चामंडा मुंडन नाम की यूके से आई है और आपका नाम बता रही है। उसके पास यूके की एक हजार डॉलर से अधिक की करेंसी है। इसका 85 हजार रुपए टैक्स लगेगा, वो भेज दें।
बुजुर्ग से रोते हुए मदद मांगी थी
चामंडा ने बताया है कि भारत में वह सिर्फ आपको जानती है। इसके बाद रोते हुए चामंडा ने मोबाइल पर बात की। उसकी बातों में फंसकर उसके कहे बैंक खाते में 85 हजार और फिर बाद में कस्टम ड्यूटी के नाम पर 1.42 लाख रुपए जमा कर दिए।
और पैसे नहीं दिए तो बंद हो स्विच ऑफ हो गए मोबाइल
25 अक्टूबर को भी कॉल आया और इस बार 2.85 लाख की मांग की गई। उसने पैसे भेजने से मना कर दिया। इसके बाद जब उसने फोन लगाने की कोशिश की, तो किसी ने रिसीव नहीं किया। फिर सभी नम्बर बंद हो गए। उसने चामण्डा के लिए मुम्बई से जबलपुर की हवाई जहाज की टिकट भी 11 हजार रुपए में कराई थी।

Home / Jabalpur / फेसबुक दोस्त बन बुजुर्ग से 2.27 लाख ठगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो