scriptकोरोना काल में भक्तिभाव का पूरा खयाल, घरों से होंगे देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन | Facility to be started on NIC website in Jabalpur | Patrika News
जबलपुर

कोरोना काल में भक्तिभाव का पूरा खयाल, घरों से होंगे देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन

जबलपुर में भी एनआइसी की वेबसाइट पर सुविधा शुरू, दुर्गा पंडाल भी जुड़ सकेंगे
 

जबलपुरOct 13, 2020 / 08:54 pm

shyam bihari

Durga pandal

Durga pandal

 

जबलपुर। प्रमुख मंदिरों के दर्शन और आरती सहित तमाम अनुष्ठान में जबलपुर के श्रद्धालु अपने घर से शामिल हो सकेंगे। एनआइसी की वेबसाइट पर ऑनलाइन दर्शन की सुविधा प्रारंभ हो गई। वेबसाइट पर श्रद्धालुओं को देवी दर्शन के साथ आरती का समय भी प्रदर्शित किया गया है। इस योजना में मां त्रिपुर सुंदरी सहित छह प्रमुख मंदिरों को शामिल किया गया है। फिलहाल चार मंदिरों से ऑनलाइन दर्शन शुरू हो गए हैं। इसी प्रकार शहर के दुर्गा पंडालों को भी यह सुविधा मिल सकेगी।

कोरोना के संक्रमण से बचाव को ध्यान में रखते हुए जिला प्रशासन ने एनआइसी के सहयोग से यह सुविधा प्रारंभ की है। सोमवार को कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने एनआइसी के वीसी कक्ष से इस सुविधा को प्रारंभ किया। इस दौरान एनआइसी के तकनीकी निदेशक आशीष शुक्ला भी मौजूद रहे। उन्होंने बेवसाइट पर उपलब्ध सुविधाओं की विस्तृत जानकारी से कलेक्टर को अवगत कराया। इस बीच कलेक्टर ने इस सुविधा को ज्यादा बेहतर करने के लिए कुछ और सुझाव भी दिए। इस सुविधा के लिए लोगों को एनआइसी की बेवसाइट जबलपुरडॉटएनआइसीडॉटइन के मुख्य पेज पर जाना होगा।
अभी इन मंदिरों में सेवा शुरू
– मां त्रिपुर सुंदरी मंदिर तेवर।
– बड़ी खेरमाई मंदिर हनुमानताल।
– बूढ़ी खेरमाई मंदिर हनुमानताल।
– छोटी खेरमाई मंदिर मानस भवन।
यह मंदिर भी जुड़ेंगे
– सदर स्थित काली मंदिर, मढ़ाताल स्थित बगलामुखी मंदिर तथा बरेला स्थित शारदा देवी मंदिर।

Home / Jabalpur / कोरोना काल में भक्तिभाव का पूरा खयाल, घरों से होंगे देवी मंदिरों के ऑनलाइन दर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो