scriptओडि़शा का गांजा, झूम रहे जबलपुर के लोग | Ganja of Odisha, people from Jabalpur jum | Patrika News
जबलपुर

ओडि़शा का गांजा, झूम रहे जबलपुर के लोग

ओडि़शा से वाया रायपुर होकर बस से जबलपुर पहुंचता है गांजाबाइक सवार दो गांजा तस्कर गिरफ्तार, 13 किलो गांजा और नकदी जब्तग्वारीघाट पुलिस और क्राइम ब्रांच की संयुक्त कार्रवाई

जबलपुरFeb 23, 2019 / 11:42 pm

santosh singh

Ganja smuggler

Ganja smuggler

जबलपुर. ग्वारीघाट और क्राइम ब्रांच टीम टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए शुक्रवार रात दुर्गानगर भटौली स्थित विसर्जन कुंड के पास से बाइक सवार दो युवकों को दबोचा। उनके पास से बोरी में रखा 13 किलो 300 ग्राम गांजा और नकदी बरामद हुई। पूछताछ में युवकों ने बताया, ओडिशा से रायपुर (छत्तीसगढ़) के रास्ते गांजा जबलपुर लाया जाता है। वे चार महीने से गांजा तस्करी के नेटवर्क से जुड़े हैं। पुलिस दोनों युवकों को हिरासत में लेकर तस्करी के नेटवर्क से जुड़े अन्य लोगों का पता लगा रही है।
मोबाइल और बाइक के साथ नकदी भी जब्त
एएसपी राजेश त्रिपाठी और संजीव उइके ने बताया, आरोपियों में मंडला बीजाडांडी के मेढ़ी गांव निवासी विनय झारिया और विनीत पटेल हैं। उनके खिलाफ एनपीडीपीएस एक्ट का प्रकरण दर्ज किया गया है। उनके पास से दो मोबाइल, 2350 रुपए और बाइक जब्त की गई है।
पांच हजार रुपए मिलते थे कैरियर को
आरोपियों ने पुलिस पूछताछ में बताया, वे ओडिशा से रायपुर के रास्ते बस से गांजा जबलपुर लाते थे। बस से आए एक कैरियर ने बरेला में उन्हें यह गांजा दिया था। गांजे को शहर में पहुंचाने के बदले उन्हें पांच हजार रुपए मिलते थे। पुलिस उस गांजा करियर की भी तलाश कर रही है। इससे पहले भी रायपुर की बस से गांजा तस्करी के मामले सामने आ चुके हैं।
उधर, गोहलपुर में बम-कट्टे के साथ दो बदमाश गिरफ्तार
गोहलपुर पुलिस ने रजा चौक से बाइक सवार दो बदमाशों को गिरफ्तार किया। दोनों के पास से देशी बम, कट्टा और चाकू-उस्तरा बरामद किया। एक आरोपी शातिर बदमाश है। वह अलग-अलग नाम से छिपकर रह रहा था। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ आम्र्स एक्ट और बम विस्फोटक अधिनियम का प्रकरण दर्ज किया है।
बाइक चैकिंग के दौरान दबोचे गए
पुलिस के अनुसार शुक्रवार रात को मुखबिर की सूचना पर रजा चौक पर वाहनों की चैकिंग की जा रही थी। उसी दौरान एक मोटरसाइकिल से दो युवक निकले, लेकिन पुलिस को देखकर दोनों भागने लगे। पुलिस ने घेराबंदी कर उन्हें दबोच लिया। पुलिस के अनुसार गिरफ्त में आए आरोपियों में न्यू आनंद नगर निवासी हनीब उर्फ हसीब उर्फ शहीद और ठक्करग्राम निवासी नसीम अंसारी है। पुलिस ने तलाशी में हसीब के पास से जैकेट में छिपाकर रखा देशी बम, दो नाली कट्टा और नसीम से चाकू-उस्तरा जब्त किया।
नाम बदल कर रहता था हसीब
पुलिस के मुताबिक हसीब शातिर बदमाश है। उसके खिलाफ कई अपराध दर्ज हैं। वह पुलिस से बचने के लिए अलग-अलग नामों से छिपकर रह रहा था। पुलिस ने दोनों को रिमांड में लिया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो