scriptदूल्हा था नशे में धुत, दुल्हन ने लौटायी बारात | groom was drunk, the bride returned the procession | Patrika News
जबलपुर

दूल्हा था नशे में धुत, दुल्हन ने लौटायी बारात

पाटन के नुनसर का मामला, समाज और पुलिस की पंचायत में लडक़ी वालों को 19 लाख लौटाने पर हुआ समझौता

जबलपुरJun 17, 2019 / 11:23 pm

santosh singh

इस मैरिज हॉल में बंधक बनी थी बारात

इस मैरिज हॉल में बंधक बनी थी बारात

जबलपुर. शादी के स्टेज पर दोस्तों संग झूमते हुए पहुंचे दूल्हे को देख दुल्हन ने वरमाला डालने से इनकार कर दिया। दुल्हन ने दूल्हे को माफी मांगने के लिए कहा, तो वह भडक़ गया। स्टेज पर ही भला-बुरा कहने लगा। इसके बाद ऐसा हंगामा हुआ कि शादी टूट गई। लडक़ी वालों ने पूरी बारात को बंधक बना लिया। सोमवार को पूरे दिन समाज और पुलिस की पंचायत में लडक़े वाले 19 लाख रुपए लौटाने को तैयार हुए, तब उन्हें जाने दिया गया।
नशे में झूमते स्टेज पर पहुंचा दूल्हा
पाटन टीआइ शिवराज सिंह ने बताया कि नुनसर स्थित एक मैरेज हॉल में रविवार को पटेल समाज की लडक़ी की शादी थी। बारात सागर के सिलापरी से आई थी। दोनों परिवार सम्पन्न और राजनीतिक पृष्ठिभूमि से जुड़े हैं। बारात मैरेज हॉल में ही रुकी थी। हंसी-खुशी द्वारपूजा का कार्यक्रम सम्पन्न हुआ। रात तीन बजे के लगभग वरमाला के लिए दूल्हा बग्घी पर सवार होकर दोस्तों के साथ झूमते हुए पहुंचा। स्टेज पर पहुंची लडक़ी ने दूल्हे को नशे में झूमते देखा तो उसने वरमाला पहनाने से इनकार दिया।

नशे में धुत दूल्हा विवाद करते हुए
IMAGE CREDIT: patrika

मारपीट के बाद कई बाराती भागे
इसके बाद लडक़े और लडक़ी वाले आपस में भिड़ गए। मारपीट और तनाव देख कई बाराती मौके से भाग निकले। लडक़ी ने शादी से साफ मना कर दिया। सुबह पांच बजे तक आखिरी कोशिश के बाद दूल्हा सहित बारात लौटने को हुई कि लडक़ी वालों ने उन्हें रोक लिया।

पंचायत में सुलह की कोशिश कराते टीआइ व समाज के लोग
IMAGE CREDIT: patrika

पूरे दिन बारात रही बंधक
लडक़ी वालों की तरफ से 200 की संख्या में लोगों ने घेरा डाल दिया। सुबह खबर मिलने पर पुलिस भी पहुंची। दोनों पक्षों की ओर से समाज की पंचायत में तय हुआ कि लडक़े वाले लगुन में दिए गए 11 लाख रुपए, दो लाख के चेन, तीन लाख टेंट के और अन्य सामान के मिलाकर कुल 19 लाख रुपए लौटा दें। शाम छह बजे पैसे मिलने के बाद लडक़ी वालों ने बारात को छोड़ा। इस हाइप्रोफाइल ड्रामे और लडक़ी की बहादुरी की पूरे क्षेत्र में चर्चा हो रही है।

 

Home / Jabalpur / दूल्हा था नशे में धुत, दुल्हन ने लौटायी बारात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो