हरतालिका तीज के लिए एमपी के इस शहर में मिल रही स्पेशल साड़ी

हरतालिका तीज के लिए एमपी के इस शहर में मिल रही स्पेशल साड़ी

deepak deewan | Publish: Sep, 10 2018 03:03:43 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

स्पेशल साड़ी

जबलपुर. लाल रंग की साडिय़ों की डिमांड एक बार फिर से बढ़ गई है और खरीदारी भी तेज हो गई है। दरअसल 12 सितंबर को हरतालिका तीज आने वाली है और इसकी तैयारी का रंग शहर के बाजारों में भी दिख रहा है। तीज फेस्टिवल मनाने के लिए महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं। यही वजह है कि शहर के पार्लर में अभी से ही ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने के लिए महिलाएं पहुंच रही हैं।

हरतालिका तीज की रौनक हर घर में होती है। अपने पति की लंबी आयु के लिए महिलाएं तीज का निर्जला उपवास करती हैं। न केवल दिन, बल्कि रात भर जागकर यह उपवास पूरा करती हैं।


शॉपिंग में अब शृंगार का रंग
इस दिन के लिए महिलाओं में तैयारी शुरू हो गई है, क्योंकि अब चंद दिन ही बाकी हैं। इस खास मौके पर महिलाएं खूब सजती और संवरती हैं। सोलह शृंगार करती हैं। यही वजह है कि शहर के बाजारों में ट्रेडिशनल साडिय़ों, शृंगार के सामान और आभूषणों की मांग बढ़ गई है। शाम होते ही मार्केट में खरीदारी के लिए महिलाएं निकल रही हैं।


पार्लर में बढ़ रही भीड़
तीज फेस्टिवल मनाने के लिए महिलाएं खूब सजती-संवरती हैं। यही वजह है कि शहर के पार्लर में अभी से ही ब्यूटी ट्रीटमेंट कराने के लिए महिलाएं पहुंच रही हैं। इनमें फेशियल, ब्लीच, हेयर कट, मसाज जैसे ट्रीटमेंट शामिल हैं। ब्यूटी एक्सपर्ट आराधना चौहान ने बताया कि तीज वाले दिन के लिए भी पार्लर में मेकअप की बुकिंग हो गई है।


मेहंदी के लिए बुकिंग
सोलह शृंगार में हाथों में मेहंदी भी आती है। इस कारण शहर की महिलाओं ने मेहंदी आर्टिस्ट और पार्लर में मेहंदी के लिए बुकिंग करवाई है। उस दिन अधिक रश रहता है, इस वजह से मेहंदी की बुकिंग चल रही है। संगीता रिछारिया ने बताया कि उन्होंने भी तीज के लिए पूरी तैयारी कर ली है। ड्रेसेज से लेकर मेहंदी की बुकिंग हो चुकी है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned