scriptहाईप्रोफाइल महिलाओं को किटी पार्टी में लगा 2 करोड़ 60 लाख का चूना, शातिर निकली ये महिला | High profile women kitty party got cheated of 2 crore 60 lakhs | Patrika News
जबलपुर

हाईप्रोफाइल महिलाओं को किटी पार्टी में लगा 2 करोड़ 60 लाख का चूना, शातिर निकली ये महिला

हाईप्रोफाइल महिलाओं को किटी पार्टी में लगा 2 करोड़ 60 लाख का चूना, शातिर निकली ये महिला
 

जबलपुरMar 29, 2022 / 11:26 am

Lalit kostha

High profile women kitty party

High profile women kitty party

जबलपुर। स्कूल में निवेश पर अच्छे रिटर्न का झांसा देकर दम्पती ने रईस परिवारों की तीन महिलाओं से 2 करोड़ 60 लाख रुपए ठग लिए। दम्पती पैसे वाले घरों की महिलाओं के साथ किटी पार्टी करते थे। पार्टी के जरिए उनसे नजदीकी बढ़ाकर विश्वास जीतते थे। उसके बाद स्कूल बनाने में विदेश से चंदे की मोटी रकम आने का झांसा देते। महिलाओं को निवेश करने पर विदेशी चंदे की रकम आने पर मोटा रिटर्न देने का झांसा देकर उन्हें ठगी के जाल में फंसा लेते थे।

ईओडब्ल्यू ने धोखाधड़ी का प्रकरण दर्ज किया
स्कूल में निवेश के नाम पर दम्पती ने ठग लिए 2 करोड़ 60 लाख रुपए

पीडि़तों की शिकायत पर आर्थिक अपराध प्रकोष्ठ (ईओडब्ल्यू) ने मामले की जांच की, तो धोखाधाड़ी कर रुपए हड़पने की बात सामने आई है। शुरुआती जांच के बाद ईओडब्ल्यू ने आरोपी दम्पती तिलहरी के केलबरी लूथरन चर्च निवासी वैपुरी माधवी और उसके पति पास्टर जय सिडनी के विरुद्ध भादंवि की धारा 420, 406, 120 बी का प्रकरण दर्ज किया।

 

kitty party

एनजीओ से जुड़े हैं आरोपी
ईओडब्ल्यू को जांच में पता चला है कि आरोपी वैपुरी माधवी एवं जय सिडनी तिलहरी में क्रिस्चियन सोसायटी के एक एनजीओ से जुड़े हैं। इसी का सहारा लेकर आरोपियों ने खुद को समाजसेवी के रूप में पेश किया। आरोपी रईस घरों की महिलाओं से सामाजिक कार्यकर्ता बनकर मिलते थे। समुदाय विशेष का हवाला देकर विदेशों से मोटी रकम चंदा में मिलने का हवाला देते। महिलाओं को बताते थे कि स्कूल का निर्माण शुरू करने के लिए रकम की आवश्यकता है। उसके बाद विदेश से चंदा की रकम आने पर उन्हें निवेश की गई राशि से ज्यादा राशि वापस कर दी जाएगी।

छह साल से चल रहा था खेल
ईओडब्लयू को जांच में पता चला है कि दम्पती कई साल से धोखाधड़ी में लिप्त थे। अभी सामने आई 2.6 करोड़ की ठगी वर्ष 2014 से 2020 के बीच की बताई जा रही है। धोखाधड़ी की शिकार महिलाओं में बिल्डर, बड़े कारोबारी, पूर्व प्राचार्य और कोरियर संचालक की पत्नी बताई जा रही हैं। आरोपियों ने कई अन्य महिलाओं से भी ठगी की है। यह रकम 20 करोड़ रुपए से ज्यादा होने का अनुमान लगाया जा रहा है।

प्राइवेट स्कूल खोला
ईओडब्ल्यू को जांच में पता चला कि दमम्ती ने एकता मार्केट के पीछे सिडनी इंटनेशनल स्कूल खोला है। इसके लिए 40 लाख रुपए में जमीन खरीदी है। इस स्कूल में ठगी की रकम के निवेश की आशंका है।

राजनीतिक पहुंच
आरोपी दम्पती काफी शातिर है। वे रईस घरों की महिलाओं को ऊंची राजनीतिक पहुंच बताती थे। कोई रुपए मांगने के लिए आता, तो उसे झूठे मामले में फंसाने की धमकी देकर चुप करा देते थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो