scriptHigh security number plates are not put in government cars. | हाईकोर्ट : जनता की जान से हो रहा खिलवाड़, अफसर सिर्फ रिपोर्ट पेश कर रहे | Patrika News

हाईकोर्ट : जनता की जान से हो रहा खिलवाड़, अफसर सिर्फ रिपोर्ट पेश कर रहे

locationजबलपुरPublished: Jan 27, 2024 12:31:39 pm

Submitted by:

Lalit kostha

हाईकोर्ट : जनता की जान से हो रहा खिलवाड़, अफसर सिर्फ रिपोर्ट पेश कर रहे

High security number plate
High security number plate

जबलपुर. हाईकोर्ट ने हाई सिक्योरिटी रजिस्ट्रेशन प्लेट, हेलमेट व सीट बेल्ट की अनिवार्यता के मामले में शासन की रिपोर्ट पर असंतोष जताया। ओपन कोर्ट में टिप्पणी करते हुए कहा, जनता की जान से खिलवाड़ हो रहा है। सिर्फ रिपोर्ट पेश हो रही हैं। सरकारी गाड़ियों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी हैं। चीफ जस्टिस रवि मलिमठ और जस्टिस विशाल मिश्रा की खंडपीठ ने राज्य सरकार से 6 फरवरी तक फिर रिपोर्ट तलब की है।

हाईकोर्ट ने सरकार की रिपोर्ट पर जताया असंतोष
सरकारी वाहनों में हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट नहीं लगी

पिछली सुनवाई में प्रदेश के परिवहन आयुक्त और एडीजीपी को कारण बताओ नोटिस जारी किए थे। जवाबदावा पेश किया गया। पूर्व में जुलाई माह में सुनवाई के दौरान राज्य शासन ने अंडरटेकिंग दी थी कि छह माह में प्रदेश की हर गाड़ी पर हाई सिक्योरिटी नंबर प्लेट लग जाएंगी। हर दोपहिया वाहन चालक के सिर पर हेलमेट होगा। कार चालक सीट बेल्ट पहनेगा। सरकार ने अंडरटेकिंग दी थी कि 15 जनवरी 2024 के बाद यदि एक भी वाहन चालक उक्त नियमों का उल्लंघन करता है, तो परिवहन आयुक्त व एडिशनल इंस्पेक्टर जनरल ऑफ पुलिस अवमानना की कार्रवाई के लिए जिम्मेदार होंगे। ग्वालियर की विधि छात्रा ऐश्वर्या शांडिल्य ने 2021 में ग्वालियर बेंच में याचिका दायर की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो