दबंग आईएएस कर दिया ऐसा कांड, मच गया बवाल फंसा ये पेंच

दबंग आईएएस कर दिया ऐसा कांड, मच गया बवाल फंसा ये पेंच

Lalit kostha | Publish: Sep, 07 2018 09:44:56 AM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

दबंग आईएएस कर दिया ऐसा कांड, मच गया बवाल फंसा ये पेंच

 

नरसिंहपुर. जन सुनवाई में कलेक्टर द्वारा खुरपा निवासी सीनियर सिटीजन पीके पुरोहित को जेल भेजने के मामले में मानव अधिकार आयोग के निर्देश पर आईजी स्तर से जांच शुरू हो गई है। गुरुवार को एसपी कार्यालय में पुरोहित के बयान दर्ज किए गए। गौरतलब है कि आयोग ने पत्रिका की खबर पर संज्ञान लेते हुए संभाग के राजस्व आयुक्त और जबलपुर रेंज के आईजी को तीन सप्ताह में जांच कर रिपोर्ट पेश करने के निर्देश दिए थे।
पुरोहित को एसपी कार्यालय से फोन पर सूचना देकर गुरुवार को अपने बयान दर्ज कराने के लिए एसपी कार्यालय बुलाया गया था जहां उन्होंने अपने बयान दर्ज कराए। पुलिस ने उनसे घटना के बारे में विस्तृत जानकारी ली व उनके बयान कलमबद्ध किए।

READ MORE - #BHARATBAND: युवाओं ने किया अर्धनग्न प्रदर्शन, लाइव वीडियो में देखें जमकर हंगामा नारेबाजी

आरक्षण से बड़ा मुद्दा लगा कांग्रेस के हाथ, खतरे में पड़ सकती है भाजपा- देखें वीडियो

news fact- सीनियर सिटीजन को जेल भेजने की जांच शुरू
आयोग के निर्देश पर दर्ज किए पुरोहित के बयान
जानकारी के अनुसार पुरोहित ने खुल कर बयान दिए और घटना के समय के सीसीटीवी फुटेज जब्त करने की मांग दोहराई। पुरोहित ने यह भी कहा कलेक्टर ने उन पर शराब पीकर जन सुनवाई में आतंक फैलाने का झूठा आरोप लगाया। यदि मैं शराब के नशे में था तो मेरी मेडिकल जांच क्यों नहीं कराई गई। शराब पीने का आरोप लगाकर मेरी सामाजिक प्रतिष्ठा को कलंकित किया गया है।
इनका कहना है

मैंने संपूर्ण घटनाक्रम की पूरी जानकारी दी है और अपने बयान में घटना के समय के सीसीटीवी फुटेज जब्त करने व आईजी से जांच की मांग की है।
- पीके पुरोहित, शिकायतकर्ता

मानव अधिकार आयोग के निर्देश पर आईजी स्तर से जांच शुरू हो गई है। सीनियर सिटीजन पीके पुरोहित को बयान दर्ज कराने के लिए बुलाया गया था।
- डीएस भदौरिया, एसपी, नरसिंहपुर

IAS
Ad Block is Banned