ice cream: बच्चों को खूब पसंद आ रहा है ये नया फ्लेवर

पिंक वेलवेट से लेकर ठंडाई फ्लेवर सहित कई नई वैरायटी

By: Premshankar Tiwari

Updated: 12 Mar 2018, 07:11 PM IST

जबलपुर। गर्मी शुरू होते ही लोग ठंडी चीजों की तलाश करना शुरू कर देते है। ऐसे में ठंडक का अहसास पाने के लिए लोगों के दिलों दिमाग में सबसे पहले आइसक्रीम का नाम आता है। आइसक्रीम ऐसी चीज है, जो बच्चों से लेकर बुजुर्गों में भी काफी पसंद की जाती है। गर्मी को देखते हुए शहर के आइसक्रीम पार्लर में आइसक्रीम की ढेरों वैरायटी आ रही है। इसमें कई आसक्रीम के फ्लेवर खासतौर से गर्मी के लिए तैयार किए गए है।

डेजर्ट में भी ये विकल्प
गर्मी के मौसम में आइसक्रीम की डिमांड चार गुनी हो जाती है, क्योंकि आइसक्रीम को लोग डेजर्ट के रूप में भी लेना पसंद करते हैं। पार्टी से लेकर फ्रेंड्स के बीच ट्रीट की बात हो, गर्मी में आइसक्रीम पहली पसंद होती है। इस बार आइसक्रीम पार्लर में कई तरह की वैरायटी आई हुई है, जो कि नए फ्लेवर के साथ मौजूद हैं। इस बार पिंक वेलवेट, बादाम कुल्फी, मैंगो कुल्फी, ठंडाई आइसक्रीम, चोको ब्राउनी जैसे फ्लेवर नए आए हैं। यदि आप भी इस बार कुछ नया फ्लेवर खाना पसंद कर रहे हैं तो इन्हें जरूर ट्राई करें।

राजभोग से लेकर पान कुल्फी
आइसक्रीम कंपनियों ने लोगों की पसंद को देखते हुए। कई नए फ्लेवर उतारे हैं। पारंपरिक आइसक्रीम के साथ ही अब लोग कुछ नए फ्लेवर की डिमांड कर रहे हैं। एेसे में राजभोग आइसक्रीम, पान कुल्फी सबसे लेटेस्ट हैं। राजभोग में सभी प्रकार के नट्स और हनी शामिल है। पिंक वेलवेट आइसक्रीम भी न्यू आई है, जिसमें आसक्रीम के साथ स्ट्रॉबेरी केक की बफिंग है।

ये भी हैं कुछ नए फ्लेवर
पान कुल्फी, मैंगो कुल्फी, बादाम कुल्फी, लिची, सीताफल, अल्फांसो नैचुरल आइसक्रीम, राजभोग फ्लेवर चॉकलेट ब्राउनी ठंडाई आइसक्रीम बटर स्कॉच, स्ट्रॉबरी, केक आइसक्रीम, सोडा आइसक्रीम।

शुगर फ्री आइसक्रीम की भी डिमांड
जिन्हें डायबिटीज है, वह भी आइसक्रीम का पूरा स्वाद ले पाएं, इस बात का ध्या रखते हुए मार्केट में शुगर फ्री आइसक्रीम भी आ रही है। इनमें अंजीर, बादाम और वनीला फ्लेवर है, जो कि शुगर फ्री आ रहा है। अब डायबिटिक भी आसानी से आइसक्रीम का मजा ले सकते हैं।

शाम को बढ़ जाती है ग्राहकी
एक दुकानदार यश चौकसे ने बताया कि आइसक्रीम हर मौसम में पसंद की जा रही है, लेकिन समर सीजन की बात ही अलग है। गर्मी में आइसक्रीम की बिक्री चार गुना बढ़ जाती है। सुबह से लेकर देर रात तक खूब आइसक्रीम बिकती है। लोगों की पसंद को देखते हुए आजकल कस्टमाइज आइसक्रीम दी जा रही है।

Show More
Premshankar Tiwari Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned