scriptGreater Ring Road : भेड़ाघाट में होगा आइकॉनिक ब्रिज के साथ होटल का निर्माण | iconic bridge and Hotel construction in Bhedaghat | Patrika News
जबलपुर

Greater Ring Road : भेड़ाघाट में होगा आइकॉनिक ब्रिज के साथ होटल का निर्माण

Greater Ring Road : भेड़ाघाट में होगा आइकॉनिक ब्रिज के साथ होटल का निर्माण

जबलपुरDec 26, 2023 / 12:19 pm

Lalit kostha

Greater Ring Road

Greater Ring Road

जबलपुर. ग्रेटर रिंग रोड के पहले चरण में मंगेली से तिलहरी के बीच निर्माण का बीस फीसदी काम पूरा हो गया है। इसके साथ रिंग रोड के दूसरे, तीसरे व चौथे चरण में कुल 80 किलोमीटर सड़क का निर्माण कार्य पंद्रह दिन में शुरू हो जाएगा। रिंग रोड के इस हिस्से में निर्माण कार्य में डेढ़ हजार के लगभग कर्मचारी और पांच सौ मशीनरी लगेंगी। इनमें हाईड्रोलिक क्रेन से लेकर बड़ी मिक्सर मशीन, जेसीबी, एमसीबी समेत अन्य मशीनरी शामिल रहेंगी।

फेज 2,3 और 4 की होगी शुरुआत,
80 किमी सड़क का निर्माण 15 दिन में होगा शुरू
फेज एक में 20% काम

 

रिंग रोड के दूसरे चरण में मानेगांव से राष्ट्रीय राजमार्ग 45 तक के हिस्से में नर्मदा पर भेड़ाघाट में आइकॉनिक ब्रिज का निर्माण होगा। यह अब तक बने पुलों से हटकर होगा। भेड़ाघाट के पर्यटन महत्व को देखते हुए नदी पर हैवी स्टील व कांक्रीट स्ट्रक्चर से बनने वाले पुल के साथ होटल का भी निर्माण किया जाएगा। यानी इस मार्ग से होकर गुजरने पर पर्यटक होटल में कुछ सुकून के पल भी बिता सकेंगे। प्रोजेक्ट से जुड़े अधिकारियों के अनुसार आइकॉनिक ब्रिज की लाइटिंग ब्रिज को आकर्षण का केन्द्र बनाएगी।

रिंग रोड के पहले चरण में बीस फीसदी काम पूरा हो गया है। दूसरे, तीसरे व चौथे चरण का निर्माण कार्य लगभग पंद्रह दिन में शुरू हो जाएगा।
– अमृत लाल साहू, प्रोजेक्ट डायरेक्टर

Hindi News/ Jabalpur / Greater Ring Road : भेड़ाघाट में होगा आइकॉनिक ब्रिज के साथ होटल का निर्माण

ट्रेंडिंग वीडियो