scriptगोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में हंगामा, इसलिए भडक़े यात्री | Indian Railways Latest News | Patrika News
जबलपुर

गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में हंगामा, इसलिए भडक़े यात्री

एसी बंद होने और अधिकारियों की बेरुखी से बिगड़ी बात

जबलपुरJun 21, 2018 / 11:51 pm

Premshankar Tiwari

furious in Gondwana Express's AC coach

गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में हंगामा

जबलपुर। जबलपुर से सोमवार को दिल्ली के लिए रवाना हुई गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी थ्री कोच यात्रियों ने जमकर हंगामा किया। बात उस समय और बिगड़ गई जब रेलवे के अधिकारियों ने यात्रियों की पीड़ा को अनसुना कर दिया। दरअसल हुआ यूं कि ट्रेन का एसी बंद था। ट्रेन के कटनी तक जब एसी चालू नहीं हुआ, तो यात्रियों ने शिकायत दर्ज किया, लेकिन अटेंडर व अधिकारियों ने यात्रियों की बात सुनने की बजाय टे्रन को पुन: हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन के लिए रवाना कर दिया गया। आश्चर्य की बात तो यह है कि जब मंगलवार को ट्रेन वहां से लौटी, तब भी एसी बंद ही था। इस पर वहां भी यात्रियों ने हंगामा किया। मामले की जानकारी रेलवे व बोर्ड के अधिकरियों को भी यात्रियों ने दी, लेकिन कोई हल नहीं निकला। यात्रियों के हिस्से में परेशानी ही आई।

टाल दी यात्रियों की बात
जानकारी के अनुसार दिल्ली जाने वाली हजरत निजामुद्दीन गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी थ्री का एसी बंद था। ट्रेन जबलपुर रेलवे स्टेशन के प्लेटफार्म पर पहुंची। तब यात्रियों ने एसी बंद होने का कारण पूछा, तो अटेंडर ने कुछ ही देर में चालू होने की बात कहते हुए बात को टाल दिया। ट्रेन रवाना हो गई। इस दौरान बंद एसी ने यात्रियों को हलाकान कर दिया। कटनी जंक्शन पर यात्री कोचों से उतरे और प्लेटफार्म पर हंगामा करना शुरू कर दिया। एसी बंद होने की जानकारी कटनी से लेकर जबलपुर तक के रेल अधिकारियों को दी, लेकिन यात्रियों की कोई सुनवाई नहीं हुई और ट्रेन को कटनी रेलवे स्टेशन से रवाना कर दिया गया।

लौटते वक्त भी एसी बंद
ट्रेन हजरत निजामुद्दीन रेलवे स्टेशन पहुंची, लेकिन वहां ट्रेन के 10 घंटे खड़े रहने के बावजूद सुधार कार्य नहीं किया गया। दूसरे दिन मंगलवार को यात्रियों को लेकर जब ट्रेन वहां से जबलपुर के लिए रवाना हुई, तो ट्रेन में सवार होते ही यात्रियों ने वहां हंगामा शुरू कर दिया। सूचना पर आरपीएफ की टीम वहां पहुंची और हंगामा कर रहे यात्रियों से बद्तमीजी कर ट्रेन से उतारने तक की धमकी दे डाली। लगभग एक घंटे चले इस हंगामे की जानकारी रेलवे के अधिकारियों को लगी, वे वहां पहुंचे भी, लेकिन कोई हल नहीं निकाला गया। इस कारण दिल्ली से रवाना होने में ट्रेन एक घंटे लेट हो गई।

बोर्ड से की शिकायत, जांच की मांग
यात्रियों ने पूरे मामले की शिकायत रेलवे बोर्ड के अधिकारियों से की है। शिकायत के जरिए ट्रेन में हुई इस लापरवाही की जांच व दोषियों पर कार्रवाई की मांग की गई है। जानकारी के अनुसार रेलवे के इलेक्ट्रिक विभाग ने मामले की जांच शुरू कर यह पता लगाना शुरू कर दिया है कि आखिरी गड़बड़ी क्यों हुई और इसके लिए कौन जिम्मेदार है।

Home / Jabalpur / गोंडवाना एक्सप्रेस के एसी कोच में हंगामा, इसलिए भडक़े यात्री

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो