script #IRCTC : नए साल 2023 में मदन महल स्टेशन का मिलेगा नया स्वरूपलग रहा एस्केलेटर | #IRCTC: Madan Mahal station will get a new look in the new year 2023 | Patrika News

#IRCTC : नए साल 2023 में मदन महल स्टेशन का मिलेगा नया स्वरूपलग रहा एस्केलेटर

locationजबलपुरPublished: Dec 12, 2023 03:25:32 pm

Submitted by:

Lalit kostha

#Upgradation नए साल 2023 में मदन महल स्टेशन का मिलेगा नया स्वरूपलग रहा एस्केलेटर

 

Madan Mahal station
Madan Mahal station

जबलपुर. मदन महल रेलवे स्टेशन में यात्रियों को जल्द ही एस्केलेटर एवं लिफ्ट की सुविधा मिल सकेगी। नए साल में स्टेशन को नए स्वरूप में लाने की तैयारी की जा रही है। यहां 150 करोड़ रुपए की लागत से हो रहे निर्माण कार्यों को अंतिम रूप दिया जा रहा है। मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर एस्केलेटर की सुविधा यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। नए महाप्रबंधक द्वारा कुर्सी संभालने और लगातार किए जा रहे औचक निरीक्षणों के बाद कार्य में तेजी आ गई है।

प्लेटफॉर्म चार पर मिलेगी सुविधा
मदन महल रेलवे स्टेशन के प्लेटफॉर्म नंबर 4 पर एस्केलेटर की सुविधा यात्रियों के लिए उपलब्ध होगी। इसके लिए दिल्ली से स्टील का स्ट्रक्चर तैयार कर लाया गया है। इसके लिए स्थान का चयन किया जा रहा है।

सुरक्षा चौकियां बाहर
अभी सुरक्षा चौकी प्लेटफॉर्म पर हैं, जो कि तंग कमरे में है। सुरक्षा एजेंसियों की चौकी को बाहर तैयार किया जा रहा है। जीआरपी और आरपीएफ की अलग से चौकी का निर्माण किया जा रहा है।

एफओबी पहले से तैयार
प्लेटफॉर्म नंबर 4 से लेकर एक तक नया 60 मीटर लम्बा एफओबी तैयार किया जा चुका है। इसमें नए सिरे से फर्शीकरण किया गया है।

कोच गाइडेंस सिस्टम अब भी नदारद
मदनमहल प्लेटफार्म एक पर कोच गाइडेंस सिस्टम को लेकर अभी तक काम नहीं हो सका है। जिसके कारण यात्रियों को परेशानी उठानी पड़ रही है। लोगों को बोगियों के खड़े होने की जगह का पता नहीं चल पाता है। रेल प्रशासन अनाउंसमेंट सिस्टम से जानकारी देना का दावा करता है, लेकिन कई बार यात्री इस पर गौर नहीं कर पाते।

ट्रेंडिंग वीडियो