एससीएसटी एक्ट पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, बताया किसके साथ है कांग्रेस

एससीएसटी एक्ट पर कांग्रेस नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया का बड़ा बयान, बताया किसके साथ है कांग्रेस

deepak deewan | Publish: Sep, 05 2018 03:08:44 PM (IST) | Updated: Sep, 05 2018 03:28:42 PM (IST) Jabalpur, Madhya Pradesh, India

एससीएसटी एक्ट पर कांग्रेस नेता का बड़ा बयान

जबलपुर। पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ज्योतिरादित्य सिंधिया ने एससीएसटी एक्ट के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के संबंध में बयान दिया है। जबलपुर में सिंधिया ने इस मसले पर अहम बात कही। उन्होंने सीएम शिवराजसिंह चौहान के काफिले पर हमले की भी निंदा की है। सिंधिया ने इस घटना को बेहद निन्दनीय बताया। उन्होंने कहा है कि 'उनके मुख्यमंत्री शिवराज सिंह से राजनीतिक मतभेद जरूर हो सकते हैं, लेकिन राजनीति का एक स्तर होता है और ऐसी घटनाओं का राजनीति में कोई स्थान नहीं है।


स्वतंत्र एजेंसी से जांच करवानी चाहिए
हालांकि सिंधिया ने इस मामले में मध्यप्रदेश के गृह मंत्री के बयान को पूरी तरह गलत बताया है। सीएम के काफिले पर हमले को गृहमंत्री द्वारा सीएम की हत्या की साजिश वाले बयान पर बोलते हुए उन्होंने कहा कि यह गलत है. 'किसी स्वतंत्र एजेंसी से इसकी जांच करवानी चाहिए।


अन्याय की लड़ाई में साथ हैं
एससीएसटी एक्ट के विरोध में बुलाए गए भारत बंद के संबंध में उन्होंने बड़ी बात कही। सिंधिया ने कहा कि 'किसी के विरुद्ध अन्याय नहीं होना चाहिए। वह अन्याय की लड़ाई में साथ हैं।' सिंधिया बुधवार दोपहर में दिल्ली से जबलपुर डुमना एयरपोर्ट आए। वे यहां कुछ देर रुकने के बाद दमोह जिले की हटा विधानसभा क्षेत्र में परिवर्तन रैली में शामिल होने के लिए रवाना हो गए। दो दिन तक विभिन्न जिलों में परिवर्तन रैली के साथ रोड शो करेंगे। जबलपुर से हटा जाते समय सिंधिया का कई जगह मंच लगाकर कांग्रेस नेताओं ने स्वागत किया। आज हटा,पथरिया में सिंधिया की आमसभा है और कटनी में उनका रोड शो होगा।

फिर आएंगे जबलपुर
शहर एवं जिला ग्रामीण कांग्रेस के अध्यक्ष दिनेश यादव व राधेश्याम चौबे ने बताया कि आठ सितम्बर को सिंधिया फिर जबलपुर पहुंचेंगे। दोपहर 1.30 बजे वह रांझी, गोकलपुर, शोभापुर ओवरब्रिज और अधारताल होते हुए पनागर विधानसभा क्षेत्र में 3.30 बजे परिवर्तन रैली करेंगे। रैली के बाद वह शहर पहुंचेंगे। करीब एक घंटा ठहरकर शाम 6.30 बजे वह डुमना से दिल्ली रवाना हो जाएंगे।


जान से मारने की धमकी
सिंधिया का आज हटा में रोड शो है। उन्हें वहां आने पर जान से मारने की धमकी दी गई थी। भाजपा विधायक के पुत्र प्रिंसदीप ने सोशल मीडिया पर सिंधिया को यह धमकी दी थी। इस मामले में प्रिंसदीप पर पुलिस ने प्रकरण भी दर्ज किया है।

Ad Block is Banned