scriptधरती का स्वर्ग: रोमांचक रास्ते और खूबसूरत वादियां में बसता है पर्यटकों का दिल | Kashmir is the favorite place of tourists | Patrika News
जबलपुर

धरती का स्वर्ग: रोमांचक रास्ते और खूबसूरत वादियां में बसता है पर्यटकों का दिल

Kashmir-ट्रैवल एक्सपीरियंसः रोमांचक रास्ते और हरियाली के बीच पर्यटकों की पसंदीदा जगह है यह

जबलपुरJun 25, 2022 / 01:11 pm

Manish Gite

kashmir.png

घूमने के शौकीनों को श्रीनगर भाता है। श्रीनगर घूमने का ट्रेवल एक्सपीरियंस जबलपुर शहर की इंदुरख्या फैमिली ने साझा किए। आशीष इंदुरख्या ने बताया कि श्रीनगर का टूर उनका काफी रोमांचक रहा है। कोरोना काल के बाद यह फर्स्ट ट्रिप रहा। यात्रा संस्मरण को साझा करते हुए आशीष ने बताया कि श्रीनगर में डल झील में लंबी बोटिंग का आनंद, बादाम वारी में बादाम के पेड़, शालीमार मुगल गार्डन की सुंदरता, निषाद मुगल गार्डन के सुंदर झरने, लाल चौक घंटाघर, जो कि कश्मीर की राजधानी श्रीनगर का एक महत्वपूर्ण स्थान है, वहां बिहारी ठेले वाले के पास देशी भुट्टे खाने का आनंद, लोकल ऑटो की सवारी से लोकल मार्केट घूमना तक काफी रोमांचक रहा।

 

रास्ता रहा रोमांचक

गुलमर्ग के पहाड़ों में बर्फ देखने के लिए घोड़े से जाना और वापिसी में एशिया के सबसे ऊंचे केबल कार (गोंडोला) से नीचे गुलमर्ग सतह पर आना रोमांचकारी था। बड़ी बिटिया 11 वर्षीय रिदिम और छोटी बिटिया अनन्या 5 वर्षीय की बर्फ में जाने की डिमांड पूरी हो गयी।

 

 

kashmir3.jpg

फिल्म शूटिंग की जानकारी जुटाई

गुलमर्ग में भी शिव जी मंदिर महारानी टेम्पल में दर्शन किए जो कि कई फिल्मों का शूटिंग स्थान भी रहा है। गुलमर्ग में एमटीआर वीकल की सवारी और घूमना। बहुत सुंदर वादियों में ठंड में, रिमझिम बारिशों में गर्म मैगी खाना, चाय पीने का आनंद शब्दों में वर्णन करना थोड़ा कम जान पड़ता है। गुलमर्ग से सोनमर्ग बहुत सुंदर रास्ते हैं। कश्मीर में खाना टेस्टी है। यहां की प्रसिद्ध पेय कहवा और नमकीन चाय अच्छी थी।

 

पहलग्राम में स्टे

शिवलिंग मंदिर के दर्शन, लिडर नदी के किनारे, आरु वेली देखना, पहलगाम बैसरन-मिनी स्वीजरलैण्ड घोड़े से जाना, पहलगाम का सुंदर लोकल मार्केट, रास्ते में शक्कर से मीठे सेव का रस पीना। यह सब पहलग्राम में दो रातों तक स्टे किया। यहां पर रात के नजारे भी बेहद सुंदर थे।

Home / Jabalpur / धरती का स्वर्ग: रोमांचक रास्ते और खूबसूरत वादियां में बसता है पर्यटकों का दिल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो