scriptस्पीड पोस्ट से भेजना होगा दस्तावेज, वरना जनरेट नहीं होगा रजिस्ट्रेशन | Latest Admission Alert in Mp Ayurvigyan Vishwavidyalaya in hindi | Patrika News
जबलपुर

स्पीड पोस्ट से भेजना होगा दस्तावेज, वरना जनरेट नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय ने नर्सिंग और पैरामेडिकल छात्र-छात्राओं के लिए जारी किया निर्देश

जबलपुरMar 29, 2019 / 01:27 am

abhishek dixit

Medical exam in Hindi in MP, big decesion for medical students

Medical exam in Hindi in MP, big decesion for medical students

जबलपुर. प्रदेश के नर्सिंग और पैरामेडिकल कॉलेजों के विद्यार्थियों को मप्र आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय का पंजीयन हासिल करने के लिए पहले ऑनलाइन आवेदन करना होगा। उसके बाद योग्यता प्रमाण पत्रों की प्रमाणित प्रति तय समय पर स्पीड पोस्ट से एमयू को भेजनी होगी। तय समय पर आवश्यक दस्तावेज हार्ड कॉपी में उपलब्ध नहीं होने पर नामांकन (रजिस्ट्रेशन) जनरेट नहीं होगा। वे एमयू की परीक्षा से वंचित हो जाएंगे। यह सारी कवायद एमयू की ओर से नर्सिंग और पैरामेडिकल पाठ्यक्रमों में फर्जी प्रवेशार्थियों पर अंकुश लगाने के लिए की जा रही है।

READ ALSO : छत्रसाल विवि के वीसी की रेस में रादुविवि कुलपति भी…

सत्र 2018-19 के लिए कॉलेजों को निर्देश
एमयू की ओर से नर्सिंग और पैरामेडिकल के नामांकन सम्बंधी निर्देश सत्र 2018-19 में प्रवेशित छात्र-छात्राओं को लेकर दिए गए हैं। इस सत्र में नामांकन की प्रक्रिया को भी विवि स्तर पर पूरी तरह से ऑनलाइन किया गया है। ऑनलाइन आवेदन के वक्त छात्र-छात्राओं द्वारा दर्ज की गई जानकारी से सम्बंधित दस्तोवज विवि को भी अलग-अलग से प्रेषित करने का आदेश सभी कॉलेजों को निर्देश दिया है। 30 अप्रैल तक नामांकन पात्रता सम्बंधी जरूरी दस्तावेज स्पीड पोस्ट से एमयू को भेजना सुनिश्चित करने के लिए कहा है।

READ ALSO : निजी स्कूलों के वारे न्यारे, 6 से 10 लाख तक कमीशन का खेल !

इनकी जांच से तय होगा नामांकन
– ओरिजनल माइग्रेशन सर्टिफिकेट (सभी छात्र के लिए)
– 12वीं अंकसूची की प्रमाणित छायाप्रति (यूजी के लिए)
– रजिस्ट्रेशन और यूजी अंकसूची की प्रमाणित छायाप्रति (पीजी के लिए)

30 मार्च तक ही रजिस्ट्रेशन
प्रदेश में संचालित नर्सिंग और पैरामेडिकल कॉलेजों में सत्र 2018-19 में प्रवेशित विद्यार्थियों के ऑनलाइन पंजीयन 30 मार्च तक ही होंगे। इसमें बीएससी नर्सिंग, पोस्ट बेसिक बीएससी नर्सिंग, एमएससी नर्सिंग और पैरामेडिकल के डिप्लोमा एवं डिग्री कोर्स के प्रवेशार्थी शामिल हैं। एमयू कुलसचिव डॉ. संजय तोतड़े के अनुसार 30 मार्च के बाद ऑनलाइन या ऑनलाइन किसी प्रारुप में आवेदन पत्र स्वीकार नहीं किए जाएंगे।

Home / Jabalpur / स्पीड पोस्ट से भेजना होगा दस्तावेज, वरना जनरेट नहीं होगा रजिस्ट्रेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो