script5 दिन के लिए बंद रहेंगी ये शराब दुकानें! | Liquor shops will closed for 5 days | Patrika News
जबलपुर

5 दिन के लिए बंद रहेंगी ये शराब दुकानें!

5 दिन के लिए बंद रहेंगी ये शराब दुकानें!

जबलपुरAug 05, 2021 / 08:27 am

Lalit kostha

Liquor shops will closed

Liquor shops will closed

जबलपुर। देशी और अंग्रेजी शराब की दुकानों में निर्धारित मूल्य से अधिक पर शराब की बिक्री पर जिले में बड़ी कार्रवाई की गई है। कलेक्टर कर्मवीर शर्मा ने सात दुकानों के लाइसेंस को 5-5 दिनों के लिए सस्पेंड कर दिया है। इतनी अवधि में दुकानें बंद रहने से लाइसेंसी को करीब 35 करोड़ रुपए का नुकसान उठाना पड़ सकता है। जिले में नियम का उल्लंघन करने पर अब तक करीब 19 शराब की दुकानों के लाइसेंस सस्पेंड करने की कार्यवाही की जा चुकी है।

ज्यादा कीमत पर बेची शराब
7 दुकानों के लाइसेंस निलम्बित

आबकारी विभाग के सहायक आयुक्त एसएन दुबे ने बताया कि जहरील ी एवं महंगी शराब के विक्रय को ध्यान में रखते हुए यह कार्रवाई की गई है। जिले की ठेका फर्म की सात दुकानों में अधिक कीमत पर शराब बेची जा रही थी। विभाग के अमले ने जब इन दुकानों की आकस्मिक जांच की तो यह अनियमितता सामने आई। उन्होंने बताया कि देशी शराब दुकान ककरतलैया, विदेशी शराब दुकान शारदा चौक, विदेशी शराब महानद्दा, विदेशी शराब दुकान माढ़ोताल चुंगीनाका, विदेशी शराब दुकान सदर, विदेशी शराब दुकान विजय नगर एवं विदेशी शराब दुकान बिलहरी शामिल है।

यहां, अनियमितता पर समिति प्रबंधक सस्पेंड
वित्तीय अनियमितता बरतने पर बरखेड़ा बिजौरी के समिति प्रबंधक गेंदालाल पटेल को जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक ज्ञानेंद्र पांडे ने निलम्बित कर दिया है। निलम्बन की यह कार्यवाही कलेक्टर एवं जिला केंद्रीय सहकारी बैंक के प्रशासक कर्मवीर शर्मा के निर्देश पर की गई है। निलम्बित समिति प्रबंधक को निलम्बन काल के दौरान सहकारी बैंक की मझौली शाखा से सम्बद्ध किया गया है।

जिला सहकारी केंद्रीय बैंक के महाप्रबंधक के अनुसार बरखेड़ा और बिजौरी के समिति प्रबंधक गेंदालाल पटेल के विरुद्ध सूखा भारतपुर समिति में पदस्थापना के दौरान किसानों से प्राप्त राशि की समिति की कैशबुक में तीन माह बाद बिलम्ब से प्रविष्टि करने तथा बैंक शाखा में जमा नहीं करने, वर्ष 2020-21 में सूखा भारतपुर में गेहूं के उपार्जन केंद्र नहीं होने के वाबजूद गेहूं उपार्जन व्यय का भुगतान करने तथा समिति का प्रिंटर का प्रभार नहीं देने की शिकायतें प्राप्त हुई थीं। जांच में इन शिकायतों को सही पाया गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो