पितपृक्ष के कारण इस रूट की ट्रेनों में लंबी वेटिंग, टिकट बुक कराने से पहले पढ़ लें ये खबर...

पितपृक्ष के कारण इस रूट की ट्रेनों में लंबी वेटिंग, टिकट बुक कराने से पहले पढ़ लें ये खबर...
IRCTC rail ticket bookings,IRCTC,trains,train ticket,IRCTC website,train ticket booking,

Abhishek Dixit | Updated: 23 Sep 2019, 09:27:13 PM (IST) Jabalpur, Jabalpur, Madhya Pradesh, India

- 50 से 100 तक ट्रेनों में चल रही वेटिंग
- हजारों की संख्या में आ जा रहे लोग
-पितपृक्ष ने बढ़ाई गया की ट्रेनों में भीड़

जबलपुर. नवरात्र को लेकर फिलहाल ट्रेनों में सीटों को लेकर अभी उतनी मारामारी न हो लेकिन पितपृक्ष के चलते गया की और जाने वाली ट्रेनों में जरूर रिर्जवेशन मिल पाना कठिन हो गया है। हालात यह है कि यात्रियों को इलाहाबाद होकर ट्रेनों को पकडऩा पड़ रहा है। पितपृक्ष और श्राद्ध के लिए हजारों की संख्या में शहर और आसपास के क्षेत्रों से यात्री बिहार के गया के लिए रवाना हो रहे हैं। जबलपुर से गया के लिए दीक्षा भूमि एक्सप्रेस, मुंबई हावाड़ा मेल, महानगरी ट्रेन है। इन ट्रेनों में वेटिंग 70 से 100 तक है। ऐसे में यात्रियों को खासा परेशान होना पड़ रहा है।

गया स्पेशल ट्रेन देर से शुरू
हालांकि रेल प्रशासन द्वारा पितपृक्ष को लेकर गया जाने के लिए जबलपुर- गया स्पेशल ट्रेन की इसी हफ्ते शुरुआत की गई। 16 कोचों की यह ट्रेन 9 सितंबर से शुरू की गई है जो कि जिसको कुछ दिनों के अंतराल में संचालित किया जाता है। हालांकि ट्रेन के देर से शुरू होने और जानकारी के अभाव में इस ट्रेन का पूरी तरह उपयोग लोग नहीं कर पा रहे हैं। इस टे्रन में जहां सीटें खाली हैं तो वहीं दूसरी ट्रेनों में लंबी लाइन लगी है।

इलाहाबाद से जाकर पकड़ रहे ट्रेन
जानकारों के अनुसार जबलपुर से गया के लिए चंद ट्रेने होने के कारण बड़ी संख्या में लोग इलाहाबाद होकर गया की और रुख कर रहे हैं। हलांकि रेल प्रशासन ने पितृपक्ष को देखते हुए ट्रेन को अभी यथावत चलाने का निर्णय लिया है वहीं रेलवे स्टेशन पर गया स्पेशल ट्रेन का अधिक से अधिक प्रचार प्रसार करने का निर्णय लिया है।

Train

नवरात्र पर चलेंगे मैहर के लिए स्पेशल ट्रेन
नवरात्र को देखते हुए आने वाले दिनों में जल्द ही पमरे स्पेशल ट्रेनें चलाने पर विचार विर्मश कर रहा है। मध्य रेलवे के जबलपुर रेल मंडल अंतर्गत मैहर में भरने वाले मेला के दौरान 29 सितम्बर से 13 अक्टूबर तक यात्रियों की सुविधा के लिए 34 ट्रेनें (अप व डाउन दिशा) का 2-2 मिनट हाल्ट देने का निर्णय लिया है। शारदेय नवरात्रि के अवसर पर मेला अवधि के दौरान जबलपुर-रीवा-जबलपुर के लिए स्पेशल ट्रेन का संचालन भी किया जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned