scriptबढ़ेगी ठंड, बन रहे हैं बारिश के आसार, मौसम विभाग नें इन 16 जिलों में जारी किया अलर्ट | Meteorological Department issued alert in these 16 districts | Patrika News
जबलपुर

बढ़ेगी ठंड, बन रहे हैं बारिश के आसार, मौसम विभाग नें इन 16 जिलों में जारी किया अलर्ट

– 12 जिलों में पारा 6 डिग्री से नीचे-पचमढ़ी में पारा 1.4 डिग्री

जबलपुरFeb 01, 2021 / 11:20 am

Ashtha Awasthi

जबलपुर। पूरे मध्यप्रदेश में लगातार मौसम (weather forecast) अपने तेवर बदल रहा है। बात उत्तरी हिस्से की करें तो यहां से आ रही ठंडी हवाओं (weather update) ने महाकोशल, विंध्य समेत बुंदेलखंड को शीतलहर की चपेट में ले लिया है। उमरिया जिले में रात का तापमान 2.3 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड किया गया, जो बीते 24 घंटों की तुलना से 0.7 डिसे कम रहा। मौसम विभाग का कहना है कि यह सीजन की सबसे ठंडी रात रही।

Weather News: छह जिलों में घनी शीतलहर और नौ जिलों में शीतलहर चलने का यलो अलर्ट

ठंड का अलर्ट जारी

वहीं बात राजधानी भोपाल की करें तो यहां पर भी ठंड से हाल बेहाल है। भोपाल सहित 17 जिले शीतलहर की चपेट में रहे। पचमढ़ी में सबसे कम 1.4 डिग्री पारा रहा। यहां लगातार दूसरा दिन है, जब पारा 2 डिग्री से कम रहा। इसके अलावा 12 जिलों में तापमान 6 डिग्री से कम रहा। मौसम विभाग ने उज्जैन, रीवा, सतना, शहडोल, उमरिया, छिंदवाड़ा, मंडला, दमोह, छतरपुर, टीकमगढ़, रायसेन, रतलाम, शाजापुर, गुना और दतिया में ठंड का अलर्ट जारी किया है।

 

Rajasthan Weather: माउंट आबू व फतेहपुर फिर माइनस में, दो दिन बाद बदलेगा मौसम

हवाओं का रुख बदलेगा

वहीं भोपाल, होशंगाबाद, उज्जैन, रतलाम, सिवनी, बालाघाट, छिंदवाड़ा, जबलपुर, मंडला, सतना, रीवा, नौगांव, खंडवा, खजुराहों दमोह, उमरिया, रायसेन में शीतलहर का अलर्ट जारी किया है। वहीं प्रदेश के कई जिलों में अगले 3 दिन में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव के कारण हवाओं का रुख बदलेगा और तापमान में एक से दो डिग्री की बढ़ोतरी होगी। वहीं कई जिलों में हल्की बारिश देखने को भी मिल सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7z0lm2

Home / Jabalpur / बढ़ेगी ठंड, बन रहे हैं बारिश के आसार, मौसम विभाग नें इन 16 जिलों में जारी किया अलर्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो