scriptMP Loksabha 2024 News: कनाडा के नागरिकों ने देखा लोकतंत्र का उत्सव, बोले- भारत एक मजबूत लोकतंत्र | MP Loksabha 2024 News: Canadian citizens witnessed the celebration of democracy, said- India is a strong democracy | Patrika News
जबलपुर

MP Loksabha 2024 News: कनाडा के नागरिकों ने देखा लोकतंत्र का उत्सव, बोले- भारत एक मजबूत लोकतंत्र

कनाडा से आए लायल और एसी जबलपुर के एमएलबी स्कूल में बने मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान की प्रक्रिया को उत्सुकता से देखा।

जबलपुरApr 19, 2024 / 01:25 pm

Manish Gite

canadian citizens observed voting process
MP Loksabha 2024 News- मध्यप्रदेश में शुक्रवार को 6 सीटों पर मतदान चल रहा है। लोकतंत्र के उत्सव में सुबह से ही लोगों का उत्साह देखा जा रहा है। इसी बीच कनाडा के नागरिकों ने भी भारत के इस पर्व का लुत्फ लिया। कनाडा के नागरिकों ने मतदान की प्रक्रिया देखी और खुशी जाहिर की।
जबलपुर में मतदान प्रक्रिया को देखने के लिए कुछ विदेशी भी पहुंचे थे। कनाडा से आए लायल और एसी ने एमएलबी स्कूल में बने मतदान केंद्र पहुंचे और मतदान की प्रक्रिया को उत्सुकता से देखा। उन्होंने कतार में लगे लोगों से बातें भी की। लायल ने कहा कि निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान को देखकर खुशी हुई। उन्होंने कहा कि भारत का लोकतंत्र सबसे मजबूत लोकतंत्र।
जबलपुर कलेक्टर दीपक सक्सेना ने महाकौशल कॉलेज सिविल लाइन स्थित मतदान केंद्र में परिवार के साथ मतदान किया। उन्होंने और उनके परिवारजनों ने लाइन में लगकर अपनी बारी का इंतजार किया।

MP Loksabha 2024 News: यहां वोटिंग करने वालों को मिलेगी डायमंड रिंग, होटलों में डिस्काउंट भी
जबलपुर समेत मध्यप्रदेश की 6 लोकसभा सीटों पर हो रहा चुनाव सुबह 11 बजे तक 30 फीसदी को पार कर गया था। शाम तक इसके और बढ़ने की उम्मीद है। चुनाव आयोग ने कई स्तरों पर लोगों को मतदान के लिए प्रोत्साहित करने के प्रयास किए हैं। इसी के साथ ही कई व्यापारियों समेत कई संगठनों ने भी योजनाएं चलाई हैं।
इससे पहले जबलपुर में सुबह मतदान 7 बजे शुरू हो गया था। सबसे पहले मतदान करने वालों में युवा और सीनियर सिटिजन शामिल थे। सीनियर सिटिजन बीपी दत्त का कहना है कि लोकतंत्र में अपनी भागीदारी के लिए सभी को मतदान करना चाहिए। वह पूरी रात सुबह का इंतजार करते रहे कि उन्हें मतदान करना है। उन्होंे कहा कि हर नागरिक को इस महापर्व में भाग लेना चाहिए। मतदान केंद्र पर व्हील चेयर की व्यवस्था की गई थी, जिससे दत्त काफी खुश नजर आए।
कमलनाथ के गढ़ में बड़ा खेला

मध्यप्रदेश की सबसे हॉट सीट छिंदवाड़ा पर बड़ा खेला हो गया है। छिंदवाड़ा सीट पर हो रही वोटिंग के बीच ही छिंदवाड़ा महापौर विक्रम उइके ने एक वीडियो जारी कर कांग्रेस प्रत्याशी नकुलनाथ को वोट देने की अपील की है। हैरानी की बात ये है कि नकुलनाथ को जिताने की अपील करने वाले महारौप विक्रम उइके कुछ दिन पहले ही भाजपा में शामिल हुए थे लेकिन अब उन्होंने यू टर्न मार दिया है। विक्रम उइके का वीडियो तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो