scriptकलेक्टर ने किया था बुजुर्ग को परेशान, पीएम मोदी हुए नाराज, मांगा जवाब | pm modi ne kya kiya jane yaha | Patrika News
जबलपुर

कलेक्टर ने किया था बुजुर्ग को परेशान, पीएम मोदी हुए नाराज, मांगा जवाब

कलेक्टर ने किया था बुजुर्ग को परेशान, पीएम मोदी हुए नाराज, मांगा जवाब

जबलपुरOct 11, 2018 / 11:26 am

Lalit kostha

Modi

Chhindwara assembly election-2018

नरसिंहपुर। कलेक्टर की जनसुनवाई में अपने गांव की सडक़ समस्या को लेकर आए सीनियर सिटीजन प्रमोद कुमार पुरोहित को जेल भेजने के मामले में प्रधानमंत्री कार्यालय ने राज्य के मुख्य सचिव को पत्र भेजा है और मामले को लेकर जवाब तलब किया है। वहीं, पुरोहित को भी भेजे गए पत्र में उनके साथ हुई घटना का पूरा ब्यौरा मांगा गया है। गौरतलब है, इस मामले में मानव अधिकार आयोग ने भी संज्ञान लिया था और संभागायुक्त और पुलिस महानिरीक्षक को जांच करने के आदेश दिए थे। मामले की शिकायत 14 सितंबर-2018 को पीएमओ को भी भेजी गई थी।

news facts- – जेल भेजने के मामले में पीएमओ ने सीनियर सिटीजन से घटना का ब्यौरा मांगा
– मुख्य सचिव से मामले को लेकर जवाब तलब

यह है मामला :
खुरपा निवासी पीके पुरोहित 21 अगस्त को अपने गांव की सडक़ की समस्या लेकर कलेक्टर के पास पहुंचे थे। यहां पुलिस बुलाकर उन्हें जेल भेज दिया गया था। पुरोहित को 4 दिन जेल में रखने के बाद जमानत मिल पाई थी। मामले पर विविध संगठनों और राजनीतिक दलों ने विरोध प्रदर्शन कर कलेक्टर को हटाने की मांग की थी। दूसरी ओर पत्रिका की खबर पर संज्ञान लेते हुए मानव अधिकार आयोग ने 28 अगस्त को जबलपुर राजस्व संभाग आयुक्त और आईजी को आदेशित किया था कि इस मामले की जांच कर तीन सप्ताह में रिपोर्ट पेश करें। आयोग ने घटना के समय के सीसीटीवी फुटेज सुरक्षित रखने के भी निर्देश दिए थे।

मुझे पीएमओ से पत्र मिला है:
कलेक्टर द्वारा मुझे जेल भेजने के मामले में मंैने प्रधानमंत्री कार्यालय में शिकायत की थी, जिसके संबंध में पीएमओ से मुझे पत्र मिला है।
– पीके पुरोहित, पीडि़त सीनियर सिटीजन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो