scriptProduction of new batch of LPTA and stallion started | एलपीटीए व स्टालियन की नई खेप का उत्पादन शुरू, एक हजार वाहन तैयार होंगे | Patrika News

एलपीटीए व स्टालियन की नई खेप का उत्पादन शुरू, एक हजार वाहन तैयार होंगे

locationजबलपुरPublished: Sep 11, 2023 07:23:35 pm

Submitted by:

prashant gadgil

सेना से मिला है 212 एलपीटीए और 800 स्टालियन का आर्डर

09tatalpta01.jpg
एलपीटीए व स्टालियन की नई खेप का उत्पादन शुरू

जबलपुर . सेना के लिए बहुउपयोगी स्टालियन और एलपीटीए वाहनों की नई खेप तैयार करने वीकल फैक्ट्री में उत्पादन शुरू हो गया है। सेना ने वीकल फैक्ट्री को एक हजार वाहन की आपूर्ति करने का काम दिया है। थोक में वाहनों की सप्लाई से लंबे समय से सुस्त गति से चल रही असेंम्बलिंग लाइन में तेजी आएगी। दोनों वाहनों का मटेरियल संबंधित कंपनियों से आना शुरू हो गया है।

3 हजार कर्मचारियों को राहत

नया ऑर्डर मिलने से यहां तीन हजार कर्मचारियों को राहत मिली है। पर्याप्त काम के अभाव में कर्मचारी भी संकट से जूझ रहे थे। असेंबली लाइन भी कुछ समय के लिए शुरू हो पा रही थी। होती थी। नए आर्डर से असेंबलिंग लाइन को भी पर्याप्त रोलिंग मिलने की उम्मीद है।

पहले से मौजूद था 400 एलपीटीए वाहन का माल

भविष्य में आर्डर मिलने की प्रत्याशा में फैक्ट्री प्रबंधन ने 400 वाहनों का कच्चा माल मंगवा लिया था। अब 212 एलपीटीए वाहनों का ऑर्डर मिलने पर इसे उपयोग में लिया जा रहा है। दूसरी तरफ 800 स्टालियन को इस वित्तीय वर्ष में तैयार करना है। इसका सामान भी आना शुरू हो गया है।

सेना और हथियारों की सप्लाई में उपयेागी

यह दोनों ही वाहन सेना के लिए बहुत उपयोगी रहे हैं। वर्ष 1998-99 में शक्तिमान सैन्य वाहन के बाद इनका उत्पादन कभी बंद नहीं हुआ। एलपीटीए वाहन को टाटा कंपनी तो स्टालियन वाहन अशोक लीलैंड से ट्रांसफर ऑफ टेक्नालॉजी के तहत तैयार किए जाते हैं।

इनका कहना है

फैक्ट्री को स्टालियन और एलपीटीए वाहनों का नया ऑर्डर मिला है। इनका उत्पादन शुरू कर दिया गया है। एलपीटीए के लिए हमारे पास पर्याप्त मटेरियल है। स्टालियन के लिए कलपुर्जें मंगवाना शुरू कर दिया गया है।

रामेश्वर मीणा, संयुक्त महाप्रंधक एवं जनसंपर्क अधिकारी वीएफजे

ट्रेंडिंग वीडियो