scriptअब रेलकर्मियों ने दी राष्ट्रव्यापी आंदोलन की की चेतावनी, जानें क्या है वजह… | Rail workers in mood for nationwide movement for bonus | Patrika News
जबलपुर

अब रेलकर्मियों ने दी राष्ट्रव्यापी आंदोलन की की चेतावनी, जानें क्या है वजह…

-कर्मचारी कर रहे बोनस की मांग

जबलपुरOct 15, 2020 / 02:40 pm

Ajay Chaturvedi

बोनस के लिए रेल कर्मचारियो ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन की दी चेतावनी (प्रतीकात्मक फोटो)

बोनस के लिए रेल कर्मचारियो ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन की दी चेतावनी (प्रतीकात्मक फोटो)

जबलपुर. रेल कर्मचारियों ने राष्ट्रव्यापी आंदोलन की चेतावनी दी है। वो दीपावली से पहले बोनस की मांग कर रहे हैं। उनका कहना है कि नवरात्र आ गया पर अभी तक केंद्र सरकार चुप्पी साधे बैठी है। इस मुद्दे पर कर्मचारी नेताओं ने कहा है कि जल्द ही केंद्र सरकार ने बोनस की घोषणा नहीं की तो देश भर में रेल चकका जाम कर दिया जाएगा।
एनएफआईआर और वेस्ट सेंट्रल रेलवे मजदूर संघ से जुड़े कर्मचारी नेताओं का कहना है कि कोरोना काल में अपनी जान की परवाह किए बगैर ट्रेनों का संचालन करने वाले रेलकर्मियों के लिए केंद्र सरकार ने अभी तक बोनस की घोषणा नहीं की है। इससे कर्मचारियों में गुस्सा है। वे राष्ट्रव्यापी आंदोलन का मन बना चुके हैं।
बता दें कि एनएफआईआर के महामंत्री एम राघवैया और एनएफआईआर के कार्यकारी अध्यक्ष डब्ल्यूसीआरएमएस के अध्यक्ष डॉ. आरपी भटनागर ने बोनस को लेकर रेल मंत्री पीयूष गोयल और रेलवे बोर्ड अध्यक्ष विनोद यादव से चर्चा भी की थी। बावजूद इसके केंद्र सरकार ने बोनस की घोषणा नहीं की है, जिससे मजबूर होकर एनएफआईआर ने पूरे भारतीय रेल में हड़ताल करने का ऐलान कर दिया है।
संघ प्रवक्ता सतीश कुमार ने कहा कि वर्ष 1977 से रेलवे कर्मचारियों को लगातार बोनस मिलता आया है। वर्ष 2019-2020 का भी बोनस रेलकर्मियों को मिलना चाहिए। सरकार कोरोना के नाम पर इसे नहीं रोक सकती। अगर ऐसा हुआ तो देश भर में रेल का चक्काजाम कर दिया जाएगा।

Home / Jabalpur / अब रेलकर्मियों ने दी राष्ट्रव्यापी आंदोलन की की चेतावनी, जानें क्या है वजह…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो