scriptCongress के इस नेता ने पूछा सवाल- मोदी राजधर्म निभाएंगे या दोस्ती | Randeep Surjevala demands resignation of Amit Shah | Patrika News
जबलपुर

Congress के इस नेता ने पूछा सवाल- मोदी राजधर्म निभाएंगे या दोस्ती

कांग्रेस प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने भाजपा अध्यक्ष के बेटे पर लगे आरोपों की निष्पक्ष जांच की मांग की, अमित शाह से इस्तीफा देने की भी मांग

जबलपुरOct 11, 2017 / 02:34 pm

deepak deewan

Randeep Surjevala demands resignation of Amit Shah

Randeep Surjevala demands resignation of Amit Shah

जबलपुर। भाजपाध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह की कंपनी की कथित ऊंची उछाल पर विपक्ष केंद्र सरकार पर करारे प्रहार कर रहा है। कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने इस मामले में सीधे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सवाल किए। जबलपुर आए सुरजेवाला ने प्रेस वार्ता में कहा कि प्रधानमंत्री कहते थे न खाऊंगा, न खाने दूंगा…फिर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय की कंपनी का कारोबार एक साल में १६ हजार गुना कैसे बढ़ गया? जय की कंपनी टेंपल एंटरप्राइजेज जो बंद होने की कगार पर थी अचानक इतना मुनाफा कैसे देने लगी? उन्होंने यह भी कहा, अब देखना है मोदी राजधर्म निभाएंगे या दोस्ती।

अमित शाह दें इस्तीफा
सूरजेवाला ने भाजपा पर हमला बोलते हुए कहा वर्तमान सत्ताधारी पार्टी के अध्यक्ष हमेशा ही संदेह के दायरे में रहे हैं। पिछले तीन अध्यक्षों ने भी संदेह के घेरे में आने के बाद इस्तीफा दिया था। निष्पक्ष जांच के लिए पीएम को अमित शाह से इस्तीफा लेना चाहिए। मामले की सुप्रीम कोर्ट के दो न्यायाधीशों से निष्पक्ष जांच कराई जाए।

बेटा बचाने में जुटी भाजपा
एक अदालती प्रक्रिया के संबंध में शहर आए सुरजेवाला ने कहा कि भाजपा का नारा बेटी बचाने का था, लेकिन अब ये नारा बदल गया है। भाजपा अब राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के बेटे जय शाह को बचाने में जुटी है। उन्होंने कहा कि टेंपल इंटरप्राइज अमित शाह की धर्मपत्नी, पुत्रवधु व पुत्र जय शाह की कंपनी है। यह कंपनी वर्ष 2012 से 2014 तक नुकसान वाली कंपनी थी, भाजपा सरकार बनने के बाद एक साल के भीतर 16 हजार गुना यानी 16 लाख प्रतिशत कारोबार बढ़ा लेती है। इसके बाद वर्ष 2016 में इसी कंपनी को नुकसान दिखाकर बंद करने की नौबत आ गई। उन्होंने कहा कि इसी कंपनी के खातों में यह भी दर्शाया गया है कि 51 करोड़ की राशि विदेशों से आई है, कंपनी को केआईएसएफ फायनेंसियल सर्विसेस द्वारा 15.78 करोड़ रुपये का अन-सिक्योर्ड लोन दिया गया है। यह कंपनी राजेश खंडवाला की है और वे अंबानी के करीबी हैं। उन्होंने जय की अन्य कंपनियों की भी जांच की मांग की।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो