scriptएससी, एसटी एक्ट – प्रतिष्ठान बंद कर जताया आक्रोश, पहुंची पुलिस, वीडियो में देखें दृश्य | SC, ST Act - bharat band | Patrika News
जबलपुर

एससी, एसटी एक्ट – प्रतिष्ठान बंद कर जताया आक्रोश, पहुंची पुलिस, वीडियो में देखें दृश्य

भारत बंद पर जताया आक्रोश

जबलपुरSep 06, 2018 / 09:44 am

deepak deewan

bharat band

bharat band

जबलपुर। एट्रोसिटी एक्ट के विरोध में गुरुवार को भारत बंद का सुबह से ही असर दिखने लगा है। बंद के दौरान शहर में पुलिस का कड़ा पहरा है। सुबह 4 बजे से दूध और सब्जी की आपूर्ति वाले मार्गों पर पुलिस पेट्रोलिंग कर रही है। भारत बंद को देखते हुए जिलेभर में अतिरिक्त सुरक्षा बल तैनात किया गया है। सोशल मीडिया पर खास नजर रखी जा रही है। पुलिस के अधिकारियों ने साफ कहा है कि भडक़ाऊ पोस्ट डालने वालों पर तत्काल कार्रवाई होगी। शहर के हर चौक-चौराहे पर पुलिस पहुंंच गई है और आने-जानेवालों पर कड़ी नजर रख रही है।

पुलिस और प्रशासन सख्त, सोशल मीडिया पर रहेगी कड़ी निगरानी
इससे पहले बंद को लेकर सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के लिए पुलिस और प्रशासन के अधिकारियों की बुधवार को बैठक हुई। बैठक में तय किया गया कि जबरन बंद कराने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। जिले में लागू धारा 144 का उल्लंघन करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। वहीं प्रत्येक थाना को बलवा ड्रिल सामग्री, टियर गैस तैयार रखने के निर्देश दिए गए हैं। प्रदर्शन की वीडियोग्राफी भी करायी जाएगी। पुलिस ने बंद से पहले मंगलवार की शाम को शहर में फ्लैग मार्च भी निकाला था। इसमें पुलिस के दंगा निरोधक दस्ते के साथ ही व्रज वाहन शामिल थे। बंद के चलते ऐहतियातन एसटी-एससी के छात्रावासों में पुलिस बल तैनात किया गया है। खास बात यह है कि जिले में इंटरनेट सेवा चालू रहेंगी।
कटनी में बंद का असर साफ दिख रहा है। रेलवे स्टेशन चौक के समीप अमूमन सुबह से खुल जाने वाली दुकानें भी बंद है। एडिशनल एसपी, सीएसपी और शहर के अलग-अलग स्थानों के टीआई सुरक्षा व्यवस्था का जायजा ले रहे हैं। कटनी में एससीएसटी एक्ट के विरोध में बंद का समर्थन करने के लिए कई संगठनों ने अपील की थी जिसका असर सुबह से ही दिखने लगा है। शहर में दुकानें नहीं खुली है, सडक़ों पर पुलिस का पहरा है।

Home / Jabalpur / एससी, एसटी एक्ट – प्रतिष्ठान बंद कर जताया आक्रोश, पहुंची पुलिस, वीडियो में देखें दृश्य

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो