scriptशौक ने बना दिया आर्टिस्ट, आज लाखों में देखे जाते हैं गरिमा के वीडियो | #selftot, Self Makeup ideas, makeup, makeup class, makeup course | Patrika News
जबलपुर

शौक ने बना दिया आर्टिस्ट, आज लाखों में देखे जाते हैं गरिमा के वीडियो

महाकोशल की एकमात्र सेल्फ टॉट मेकअप आर्टिस्ट यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर हजारों हैं फॉलोवर्स

जबलपुरJan 19, 2021 / 02:20 pm

Lalit kostha

garima.png

#selftot, Self Makeup ideas, makeup, makeup class, makeup course

लाली कोष्टा@जबलपुर। मेकअप में एक ऐसी विधा है जो विदेशों में बहुत प्रचलित है। इसे सीखने में लोगों को सालों लग जाते हैं। किंतु एक लडक़ी जो जन्मजात कला की धनी है। उसने अपने हुनर को खुद ही संवारा और आज उसके बनाए वीडियोस जो लाखों लोग देखते हैं। सोशल मीडिया पर उससे कई लोग फरमाईस भी करते हैं कि लाइव आएं और उन्हें भी सिखाएं। जबलपुर कैंट निवासी गरिमा चंसोरिया 30 वर्ष महाकोशल की एकमात्र सेल्फ टॉट मेकअप आर्टिस्ट हैं। जो खुद का मेकअप करके यूट्यूब, फेसबुक, इंस्टाग्राम पर वीडियो फोटो शेयर करती हैं। लोग उन्हें बहुत पसंद करते हैं। गरिमा कहती हैं कि परमात्मा द्वारा बनाई गई सुंदर दुनिया को हम और कितना संवार सकते हैं, मेरा यही लक्ष है, मुझे लगता है परमात्मा मेरे साथ ही हैं।

 

garima_02.png

ऐसे की शुुरुआत
गरिमा बताती हैं कि मुझे खुद का मेकअप अलग अलग स्टाइल में करने का शौक बचपन से ही रहा है। स्कूल के दिनों में ये रुचि और बढ़ गई। चूंकि हमारे यहां पार्लर्स का चलन ज्यादा है, वहीं सेल्फ टॉट को बहुत कम लोग जानते हैं। जब मैं इस विषय पर बात करती या मेकअप करके दिखाती तो लोग हंसी भी उड़ाते थे। लेकिन मैंने इसे छोडऩे के बजाए क्रिएटिव करने का विचार बना लिया था। साल 2016 में ‘गरिमा जी6’ आई बिलीव मेकअप इस एन आर्ट स्लोगन के साथ यूट्यूब चैनल बनाया। जिसमें विश्वस्तरीय सेल्फ टॉट मेकअप वीडियो पोस्ट किए। जिनके लाइक्स की बात करें तो कई लाखों व्यूज के साथ अब भी देखे जा रहे हैं।

 

garima_01.png

इसलिए है इनके वीडियो की डिमांड
गरिमा ने बताया कि हमारे यहां मेकअप क्रेजी गल्र्स, लेडीज रेट्रो लुक को लेकर बहुत उत्साहित रहती हैं। उन्हें रेखा, हेमालिनी, वहिदा रहमान समेत अन्य फेमस एक्ट्रेसेस का मेकअप देखना, करना पसंद होता है। इसी प्रकार के वीडियो बनाए जो लोगों ने खूब पसंद किए। फैशन शो मेकअप पर फोकसहॉलीवुड मूवीज, फैशन शोज और क्रिएटिव आर्ट में जिस तरह का काम होता है। मेरे वीडियो वैसे ही होते हैं। लोग कमेंट बॉक्स या वीडियो पर कमेंट कर डिमांड भी बताते हैं। मैं उन्हें पूरा करने की कोशिश करती हूं। सबसे बड़ी बात कि गरिमा मेकअप करने के साथ खुद वीडियो शूट करती हैं और उसे एडिट करने से लेकर सोशल मीडिया में वायरल करने का काम भी स्वयं ही करती हैं।

दिल्ली, मुंबई में शो किए
गरिमा ने दिल्ली, मुंबई समेत अधिकतर मेट्रो सिटीज में अपने शो दिए हैं। हाई प्रोफाइल शो में वे सेल्फ टॉट मेकअप आर्र्टिस्ट के तौर पर अपना हुनर दिखा चुकी हैं। कई मॉडलिंग शो के लिए ऑफर भी आ चुके हैं।

Home / Jabalpur / शौक ने बना दिया आर्टिस्ट, आज लाखों में देखे जाते हैं गरिमा के वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो