scriptचौकीदार बने रेलवे के ये बड़े अफसर, एफबी पर नाम के आगे लगाया चौकीदार , तो मचा हड़कंप | Senior railway Officer wrote on FB, I'm Chokidar | Patrika News
जबलपुर

चौकीदार बने रेलवे के ये बड़े अफसर, एफबी पर नाम के आगे लगाया चौकीदार , तो मचा हड़कंप

पश्चिम मध्य रेल में हैं पदस्थ
निकनेम की जगह लिखा चौकीदार शब्द, कांंग्रेस ने जताई आपत्ति

जबलपुरMar 31, 2019 / 06:15 pm

virendra rajak

Senior railway Officer wrote on FB, I'm Chokidar

Senior railway Officer wrote on FB, I’m Chokidar

जबलपुर, पश्चिम मध्य रेल में पदस्थ एक अधिकारी ने अपनी व्यक्तिगत फेसबुक आईडी पर अपने नाम के आगे चौकीदार लिख दिया। यह बात जब रेल अधिकारियों और कर्मचारियों को पता चली, तो हड़कंप मच गया। लोकसभा चुनाव की आचार संहिता के बीच बड़े रेल अधिकारी द्वारा इस प्रकार के किए गए कारनामे पर रेल अधिकारियों ने चुप्पी साध ली है और वे इससे अंजान बन रहे हैं। वहीं कांग्रेस की आईटी सेल ने इस पर आपत्ति जताई है और इसका विरोध भी किया है।
यह है मामला
आईआरटीएस सुवीर श्रीवास्तव पश्चिम मध्य रेलवे मुख्यालय में पदस्थ हैं। वे 2005 बैच के आईआरटीएस अधिकारी हैं। उन्होंने अपने फेसबुक प्रोफाइल पर पीएम मोदी की तस्वीरेें भी लगा कर रखी हैं। साथ ही चायना प्रोडक्ट के बॉयकॉट का आव्हान भी करते हैं। पिछले दिनों सुवीर श्रीवास्तव ने अपने नाम के आगे चौकीदार शब्द जोड़ लिया। जैसे ही उनके फेसबुक फेन्ड्रस और रेल अधिकारियों को यह पता चला, तो हड़कंप मच गया। मामला गरमाया, लेकिन सुवीर श्रीवास्तव की आईडी से यह शब्द नहीं हटा। मध्य प्रदेश कांग्रेस कमेटी के लीगल सेल ने इस मामले की जानकारी लगते ही पमरे के महाप्रबंधक, मुख्य निर्वाचन अधिकारी मप्र, जिला निर्वाचन अधिकारी जबलपुर को शिकायत करने का निर्णय लिया है।
यह है नियम
लोकसभा चुनाव की घोषणा होते ही निर्वाचन आयोग ने आचार संहिता की घोषणा कर दी है। इसके बाद केन्द्र व राज्य के कर्मचारी प्रत्यक्ष व अपरोक्ष रूप से किसी भी राजनीतिक दल के प्रचार अभियान में नहीं जुड़ सकते। इसके लिए सभी विभाग प्रमुखों को निर्वाचन आयोग ने दिशा निर्देश दिये हैं
वर्जन
– पमरे मुख्यालय में पदस्थ आईआरटीएस अधिकारी सुवीर श्रीवास्तव द्वारा फेसबुुक में अपने नाम के आगे चौकीदार लिखा हुआ है, यह आदर्श आचार संहिता का खुला उल्लंघन है। सिविल सेवा आचरण का भी उन्होंने उल्लंघन किया है पूरे मामले की शिकायत निर्वाचन अधिकारी से की जा रही है।
विनोद सिसोदिया, सचिव, लीगल सेल, मप्र कांग्रेस कमेटी
– आईआरटीएस अधिकारी सुवीर श्रीवास्तव की फेसबुक आईडी में उनके नाम के आगे चौकीदार शब्द लिखे जाने की जानकारी कुछ माध्यमों से प्राप्त हुई है, लेकिन इसकी पूर्ण जानकारी अभी नहीं है। यदि एेसा है, तो जांच कर उचित कार्रवाई की जाएगी।
प्रियंका दीक्षित, सीपीआरओ, पमरे

Home / Jabalpur / चौकीदार बने रेलवे के ये बड़े अफसर, एफबी पर नाम के आगे लगाया चौकीदार , तो मचा हड़कंप

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो