scriptबेगाने की शादी में नेताजी हुए दीवाने | Shine netigiri on corporation money | Patrika News
जबलपुर

बेगाने की शादी में नेताजी हुए दीवाने

मैराथन के आयोजन में निगम के पैसे पर नेतीगीरी चमकाने की होड़

जबलपुरDec 28, 2019 / 06:50 pm

shyam bihari

Nagar Nigam Jabalpur

Nagar Nigam Jabalpur

जबलपुर। कहने को तो जबलपुर शहर में एक संस्था की ओर से आयोजित होने वाली मिनी मैराथन में नगर निगम भी आयोजक है। संस्था को इससे भरपूर फायदा मिला। निगम के जिम्मेदारों की ओर से संस्था के साथ होने वाले आयोजन के सम्बंध में आदेश जारी किए गए। बजट भी नगर निगम की ओर से ही जारी किया जा रहा है। लेकिन, आयोजन से सम्बंधी होर्डिंग-बैनर व सोशल मीडिया में सत्ता पक्ष से जुड़े नेता खुद को चमकाने से के लि बहती गंगा में डुबकी लगा रहे हैं। सबसे ज्यादा ताज्जुब वाली बात है कि जबलपुर शहर के लिहाज से इस बड़े आयोजन में सहभागिता की जानकारी निगम में सत्ता पक्ष से लेकर विपक्ष को नहीं है।

बताया गया कि एक संस्था ने जबलपुर शहर को मिनी मैराथन का आयोजन कराने के लिए चुना। संस्था का दावा भारी-भरकम है। उसके दावे पर भरोसा करें, तो उसका मकसद खाद्य पदार्थों में मिलावट मुक्त अभियान चलाना है। पहली नजर में तो यह एक अच्छी पहल है। क्योंकि, जबलपुर शहर में मिलावट तो शिष्टचार के रूप में रच-बस गई है। लोगों को लगा कि मिलावट पर शायद बे्रेक लग जाए, तो उन्होंने भी भारी उत्साह दिखाया है। जबकि नगर निगम के अपर आयुक्त वित्त की ओर से जारी आदेश में इसे स्वच्छता दौड़ बताया गया है। वहीं, इसके उलट आयोजकों ने आमंत्रण पत्र छपवाए हैं, उसमें मिलावट के खिलाफ अभियान बताया गया है।
इस आयोजन के सम्बंध में जबलपुर की महापौर स्वाति गोडबोले का कहना है कि मुझे निगम के सहयोग से होने वाले किसी आयोजन की सूचना नहीं है। निगम की सहभागिता की सूचना जनप्रतिनिधियों को दी जानी चाहिए।

वहीं, शहर के विधायक विनय सक्सेना का कहना है कि निगम के बजट से होने वाले आयोजन की जानकारी नहीं है। नेताओं व जनप्रतिनिधियों के आयोजन सामान्यत: व्यक्तिगत ही होते हैं। इस सम्बंध में निगम के अफसरों से जानकारी ली जाएगी।
इस सम्बंध में नगर निगम के अपर आयुक्त वित्त रोहित कौशल का कहना है कि संस्था के सहयोग से निगम की ओर से स्वच्छता दौड़ का आयोजन किया गया है। प्रक्रिया नियमानुसार की गई है। इन सबके बीच आम लोगों को अब आयोजन के परिणाम का इंतजार है। वे तो मिलावट के खिलाफ एक बड़े अभियान की उम्मीद कर रहे हैं। साथ में इस आयोजन की आड़ में अपनी नेतागीरी चमकाने वालों को निशाने पर भी ले रहे हैं।

Home / Jabalpur / बेगाने की शादी में नेताजी हुए दीवाने

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो