scriptसीधे माता के दरबार तक ले जाती है यह स्पेशल ट्रेन | Special train to maa sharda mandir maiher | Patrika News
जबलपुर

सीधे माता के दरबार तक ले जाती है यह स्पेशल ट्रेन

– मां शारदा देवी के दर्शन के लिए मैहर पहुंचने वाले यात्रियों के लिए विशेष ट्रेन में रोज जा रहे हजारों यात्री

जबलपुरMar 20, 2018 / 10:47 am

deepak deewan

Special train to maa sharda mandir maiher

Special train to maa sharda mandir maiher

जबलपुर। मैहर की मां शारदा देवी के दर्शन के लिए रोज हजारों भक्त पहुंच रहे हैं। मैहर की मां शारदा देवी का यह मंदिर देशभर में प्रसिद्ध है और यही कारण है कि विशेषकर नवरात्र में इस मंदिर में माता के भक्त खिंचे चले आते हैं। इस बार मैहर पहुंचनेवाले यात्रियों की परेशानी दूर करने रेलवे ने भी खास सुविधा दी है जिसका लोग खासा इस्तेमाल भी कर रहे हैं।
रेलवे ने रविवार से रीवा-जबलपुर स्पेशल ट्रेन शुरू की । इस ट्रेन में पहले ही दिन खासी गहमागहमी रही। रेलवे के अधिकारियों के अनुसार रविवार को इस ट्रेन में जबलुपर से जो 1 हजार यात्री रवाना हुए थे उनमें से मैहर के लिए 756 यात्री थेे। हालांकि इस ट्रेन को जबलपुर की बजाय रीवा स्टेशन से शुरू किया गया है। यह ट्रेन रीवा से सुबह 7 बजे रवाना होकर दोपहर में 12.10 पर जबलपुर आइ थी। जबलपुर में इस ट्रेन को 20 मिनट का स्टापेज दिया गया र्है। यहां से यह ट्रेन दोपहर १२.३० बजे रीवा के लिए रवाना हुयी। इस ट्रेन के शुरू होने से मैहर जाने वाले यात्रियों को काफी राहत मिल गई है। यही कारण है कि रोज इस ट्रेन में यात्रियों की भीड़ उमड़ रही है। वैसे रेलवे ने मैहर जानेवाले यात्रियों को हर साल की तरह एक और सहूलियत भी दी है। रेलवे ने नवरात्र के दौरान मैहर स्टेशन से गुजरने वाली सभी ट्रेनों को 2 मिनट का स्टॉपेज दिया है।
लौटने में थोड़ी परेशानी
मैहर जा रहे भक्तों को लौटने में थोड़ी परेशानी जरूर आ रही है क्योंकि यह स्पेशल ट्रेन दूसरे दिन रीवा से लौैटती है। माता के भक्तों को मैहर से लौटने के लिए दूसरी ट्रेनों का सहारा लेना पड़ रहा हैा यात्री इस स्पेशल ट्रेन को रीवा की बजाय रोज सुबह जबलपुर से चलाए जाने की मांग कर रहे हैं।
मैहर जाने के लिए शुरु की स्पेशल ट्रेन का शेड्यूल

स्टेशन समय

– जबलपुर 12.30

– सिहोरा 1.30

– कटनी 2.30

– मैहर 3.40

मैहर से आने का समय
स्टेशन समय

– मैहर 9.10

– कटनी 10.15

– सिहोरा 11.20

– जबलपुर 12.10

Home / Jabalpur / सीधे माता के दरबार तक ले जाती है यह स्पेशल ट्रेन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो