scriptजबलपुर में चली आंधी, जोरदार बारिश में पेड़ गिरे-बिजली के तार टूटे- देखें वीडियो | Storm in Jabalpur, trees fell due to heavy rain and electric wires broken | Patrika News
जबलपुर

जबलपुर में चली आंधी, जोरदार बारिश में पेड़ गिरे-बिजली के तार टूटे- देखें वीडियो

जबलपुर में चली आंधी, जोरदार बारिश में पेड़ गिरे-बिजली के तार टूटे- देखें वीडियो

जबलपुरMay 23, 2024 / 11:46 am

Lalit kostha

Storm in Jabalpur

Storm in Jabalpur

जबलपुर. सूरज की तीखी किरणों के प्रहार से शाम को राहत की उम्मीद की आस लगाए लोगों को बुधवार शाम को आंधी-बारिश ने झकझोर दिया। लगा मानो प्रकृति मानसून के पहले ‘मॉकड्रिल’ कर मानसून के लिए शहर की तैयारियों को परख रही है। कुछ ही देर में शहर के कई क्षेत्रों में आंधी से दर्जनों पेड़ धराशायी हो गए। पेड़ों ने अपने साथ बिजली के तारों को भी जमीन पर बिछा दिया। कई कॉलोनियों में घंटों बिजली गुल रही। इसने प्रशासन, निगम और बिजली विभाग की मेंटेनेंस की पोल खोल दी।
#live जबलपुर में झमाझम बारिश आंधी तूफान के साथ गरज रहे बादल

All reactions:

139Tahir Ali, Raja Raja and 137 others

2

खमरिया क्षेत्र में सर्वाधिक नुकसान

सबसे ज्यादा नुकसान ऑर्डनेंस फैक्ट्री खमरिया (ओएफके) एस्टेट में हुआ। यहां मुख्य मार्ग पर एक उम्रदराज वृक्ष धराशायी होने से लोग बाल-बाल बचे। वहीं डीएससी लाइन में बिजली के तार पर पेड़ गिर गया। इससे क्षेत्र में बिजली गुल हो गई। इसी प्रकार शहर में कई स्थानों पर घटनाएं सामने आईं।
तीन बड़ी घटनाएं

दिनभर तेज धूप के बाद शाम को चली आंधी के कारण लोगों को परेशानियां उठानी पड़ी। ओएफके एस्टेट में तीन बड़ी घटनाएं हुईं। शाम को जब फैक्ट्री छूटी तो उसके बाद मुख्य गेट के पास एक पुराना वृक्ष तेज आंधी के कारण धराशायी हो गया। ऐसे में जो लोग वहां से गुजर रहे थे, वे बाल-बाल बच गए। पेड़ गिरने के कारण दोनों तरफ रास्ता बंद हो गया। उससे थोड़ी दूरी पर डीएससी लाइन में एक पेड़ बिजली के तारों पर गिर गए। ऐसे में तार नीचे आ गए। उससे करंट का खतरा भी बढ़ गया।
weather jabalpur
पूर्व सम्भाग में फटा ऑटो रीक्लोजर, दक्षिण के ट्रांसफॉर्मर की केबल जली

मप्र पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कम्पनी के सिटी सर्किल के पूर्व संभाग में मंगलवार रात ऑटो रिक्लोजर फट गया, वहीं दक्षिण संभाग में बुधवार तड़के ट्रांसफॉर्मर की केबल जल गई। पूर्व सम्भाग में ढाई घंटे बाद आपूर्ति शुरू हो गई। दक्षिण सम्भाग के उपभोक्ताओ को आठ घंटे इंतजार करना पड़ा।
सब स्टेशन के पास आया फॉल्ट

पूर्व सम्भाग के विनोबा भावे सब स्टेशन के पास मंगलवार रात पौने 12 बजे ऑटो रिक्लोजर फटने से बर्न कम्पनी, कांचघर, घमापुर, समीक्षा टाउन, चांदमारी, नारायण चौक, सिद्धबाबा, बल्दीकोरी की दफाई, चुंगी चौकी, कांचघर पुलिस लाइंस सहित कई इलाकों की बिजली गुल हो गई। गर्मी-उमस के कारण लोग घरों से बाहर निकल आए। दो घंटे बाद पौने दो बजे आपूर्ति बहाल हुई।

Hindi News/ Jabalpur / जबलपुर में चली आंधी, जोरदार बारिश में पेड़ गिरे-बिजली के तार टूटे- देखें वीडियो

ट्रेंडिंग वीडियो