scriptपत्नी और प्रेमी की अंतरंग तस्वीरें देखी फिर रेल अफसर ने पत्नी पर किया एसिड अटैक…देखें वीडियो | The railway officer did the acid attack on his wife | Patrika News
जबलपुर

पत्नी और प्रेमी की अंतरंग तस्वीरें देखी फिर रेल अफसर ने पत्नी पर किया एसिड अटैक…देखें वीडियो

बेवफाई का बदला लेने दिया वारदात को अंजाम

जबलपुरMay 09, 2019 / 06:07 pm

virendra rajak

The railway officer did the acid attack on his wife

The railway officer did the acid attack on his wife

जबलपुर, पत्नी के एक युवक से प्रेम संबंध थे। महिला ने अपनी और प्रेमी की कई अंतरंग तस्वीरें अपने मोबाइल में रखीं थीं, जिस पर रेलवे में पदस्थ पति की नजर पड़ गई। तस्वीरें देख वह आपा खो बैठा। एेसे तस्वीरें और वीडियो थे, जिन्हें बयां कर पाना मुश्किल है, इसके बाद उसने पत्नी को सबक सिखाने का मन बनाया और एसिड अटैक की वारदात को अंजाम दिया….पढि़ए पूरी खबर
कटनी साऊथ रेलवे स्टेशन पर हुई एसिड अटैक की वारदात का जीआरपी ने गुरुवार को खुलासा कर दिया। ट्रेन में बैठी महिला पर एसिड फेंकने वाला उसका ही पति नीलकंठ यादव निकला। आरोपी नीलकंठ रेलवे में असिस्टेंट लोको पायलट है। उसने मुंबई से एसिड खरीदा था और फिर जबलपुर से होते हुए कटनी पहुंचा और वारदात को अंजाम देने के बाद फिर जबलपुर आया और यहां से फ्लाइट लेकर हैदराबाद और हैदराबाद से दूसरी फ्लाइट लेकर कल्याण पहुंचा। यह जानकारी एसपी रेल सुनील जैन ने पत्रकारवार्ता में दी। उन्होंने बताया कि आरोपी को उस वक्त गिरफ्तार किया गया, जब वह पत्नी को देखने जबलपुर आया था। इस दौरान जीआरपी थाना प्रभारी सुनील नेमा भी मौजूद रहे।
यह है मामला
सोमवार दोपहर लगभग डेढ़ बजे अंबिकापुर जबलपुर इंटरसिटी एक्सप्रेस कटनी साऊथ रेलवे स्टेशन पहुंची। तभी ट्रेन में एक व्यक्ति चढ़ा और कोच डीवन की सीट संख्या ४२ में बैठी रूमा पर एसिड फेंक दिया। घटना में जहां रूमा झुलस गई, वहीं रूमा की मां केशर यादव, पांच वर्षीय बेटा भौमिक,कौशल्या भट्टाचार्य, ममता तिवारी, एसके दुबे और आसमां बेगम भी झुलस गए थे।
श्याम बिहारी से भी हुई पूछताछ
रूमा और उसकी मां ने अंबिकापुर में ही रहने वाले श्यामबिहारी गुप्ता पर संदेह जाहिर किया। टीम वहां पहुंची। उससे पूछताछ की, लेकिन वारदात के वक्त उसकी लोकेशन कहीं और मिली। जिस पर उसे सर्विलांस में रखा गया।
एेसे दिया वारदात को अंजाम
रूमा और नीलकंठ कल्याण में ही बच्चों के साथ रहते हैं। २७ अप्रेल को रूमा कल्याण से अंबिकापुर के लिए रवाना हुई। तभी नीलकंठ ने उस पर एसिड अटैक का प्लान बनाया। वह ट्रेन से जबलपुर पहुंचा। यहां से सड़क मार्ग से कटनी। सोमवार को उसने कटनी में पत्नी को फोन लगाया और बातचीत की। जैसे ही उसे पत्नी के ट्रेन में बैठ जाने की जानकारी लगी, वह वहां पहुंचा और एसिड फेंककर सड़क मार्ग से जबलपुर आया और यहां से हैदराबाद की फ्लाइट से हैदराबाद और फिर दूसरी फ्लाइट से कल्याण पहुंचा। वह भी इसलिए ताकि वह ड्यूटी पर जा सके और किसी को संदेह न हो।
मोबाइल लोकेशन से गहराया संदेह
एसपी जैन ने बताया कि वारदात के बाद महिला के मोबाइल की जांच की गई, उसमें एक नंबर मिला, वह नंबर कल्याण में रहने वाले रूमा के पति नीलकंठ यादव का था। उसकी मोबाइल लोकेशन निकलवाई गई, तो वह रोमिंग में मध्य प्रदेश में होने की बात पता चली। लेकिन कुछ ही घंटे बाद वह फोन हैदराबाद में चालू हुआ और फिर बंद होने के बाद कल्याण में। इस पर टीम को उस पर संदेह हुआ।
एयरपोर्ट में मिले फुटेज, ट्रेस हुआ कॉल
रेल पुलिस की टीम को जांच के दौरान डुमना एयरपोर्ट पर नीलकंठ के वीडियो फुटेज मिल गए, जिसमें वह चैकइन करते हुए नजर आया। इस पर पुलिस को यकीन हो गया कि आरोपी नीलकंठ ही है। वह जब पत्नी को देखने जबलपुर आया, तो उसे पकड़ लिया गया। पूछताछ में उसने पूरी की पूरी वारदात कबूल कर ली। एसिड अटैक के कारण नीलकंठ का हाथ भी झुलस गया था। जो पुलिस की जांच में एक अहम बिन्दु साबित हुआ।
मिले आपत्तिजनक फोटो और वीडियो
रूमा के कल्याण निवासी अमित जाधव से अवैध संबध थे। अक्सर नीलकंठ की गैरमौजूदगी में अमित उसके घर जाता था। नीलकंठ ने पत्नी के मोबाइल फोन पर कुछ आपत्तिजनक फोटो और वीडियो भी देखे, जिसमें रूमा और अमित साथ थे। नीलकंठ के मुताबिक उसने कई बार पत्नी को समझाया, लेकिन वह नहीं मानी।

Home / Jabalpur / पत्नी और प्रेमी की अंतरंग तस्वीरें देखी फिर रेल अफसर ने पत्नी पर किया एसिड अटैक…देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो