scriptशातिर अपराधी रज्जाक और बेटों के राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के मिले सबूत | vicious criminal Razzak and sons involved in anti national activities Evidence found | Patrika News
जबलपुर

शातिर अपराधी रज्जाक और बेटों के राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में शामिल होने के मिले सबूत

-रज्जाक के जब्त मोबाइल और उसके सीडीआर में पाकिस्तानी कनेक्शन की पुष्टि-खुफिया एजेंसियों के साथ मिलिट्री इंटेलिजेंस भी सक्रिय

जबलपुरAug 31, 2021 / 12:09 pm

Ajay Chaturvedi

शातिर अपराधी अब्दुल रज्जाक के घर पहुंची पुलिस

शातिर अपराधी अब्दुल रज्जाक के घर पहुंची पुलिस

जबलपुर. शातिर अपराधी अब्दुल रज्जाक और उसके बेटों के राष्ट्र विरोधी गतिविधियो में शामिल होने के सबूत मिलने के बाद खुफिया एजेंसियों के साथ मिलिट्री इंटेलिजेंस भी सक्रिय हो गई है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक रज्जाक जब्त मोबाइल और उसके सीडीआर के जरिए उसके पाकिस्तानी कनेक्शन की पुष्टि हुई है।
राष्ट्र विरोधी गतिविधियों में रज्जाक व उसके बेटों की संलिप्तता की पुष्टि के बाद रज्जाक के बेटे सरताज को गिरफ्तार करने के लिए देशभर के एयरपोर्ट पर तैनात आईबी के अफसरों को अलर्ट कर दिया गया है। इस केस की पड़ताल के लिए गठित एसआईटी को आशंका है कि रज्जाक की गिरफ्तारी के बाद से उसका बेटा सरताज इन दिनों बंगलुरु या मुंबई में हो सकता है। रज्जाक के काले कारनामों का पता लगाने के लिए उसके रॉकई स्थित पैतृक गांव और सिवनी में भी सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। प्रारंभिक जांच में आरोपी के खजरी खिरिया में स्कूल, हैदराबाद में होटल आदि की जानकारी भी मिली है। इसके जरिए वो काला धन को को सफेद करता रहा।
ये भी पढें- शातिर अपराधी रज्जाक के बेटों सहित 31 के विरुद्ध FIR

रज्जाक के घर मिले विदेशी हथियार और संगीन अपराध में उसकी संलिप्तता के अंदेशे के चलते खुफिया एजेंसियां सक्रिय हुई हैं। सूत्र बताते हैं कि प्रारंभिक जांच में उसके पाकिस्तानी मोबाइल नंबर पर लगातार संपर्क में रहने की पुष्टि भी हुई है। साथ ही मुंबई में डी-कंपनी से जुड़े दो लोगों से उसके कारोबारी रिश्ते का भी पता चला है। पुलिस ने आरोपी के कोर्ट में पेशी के दौरान हुए हंगामा करने वाले वाले बेटे सरताज और उसके गुर्गों की गिरफ्तारी के लिए गतिविधियां बढ़ा दी हैं। इनकी तलाश में एसआईटी की एक टीम ने सोमवार को रज्जाक के नया मोहल्ला स्थित घर पर दबिश दी। आरोपियों के करीबियों से पूछताछ की गई। पुलिस काफी देर तक वहां रही। कुछ संदिग्धों के घरों में भी छानबीन की गई है। दरअसल एसआईटी को इस बात के संकेत मिले हैं कि आरोपी विदेश भाग सकता है। ऐसे में उसकी तस्वीरें और उसकी केस हिस्ट्री को देश के सभी एयरपोर्ट अथारिटी को भेज कर अलर्ट कर दिया गया है।
ये भी पढें- शातिर अपराधी रज्जाक गिरफ्तार, समर्थकों के हंगामे पर हुई पिटाई

इस बीच ये भी पता चला है कि कई पुलिसवालों के भी रज्जाक से करीबी रिश्ते हैं। प्रमुख त्योहारों पर रज्जाक पुलिस वालों को भी उपहार मुहैया कराता रहा। एसआईटी व स्थानीय पुलिस ऐसे पुलिस वालों की भी पहचान करने में जुटी है, ताकि उनके विरुद्ध भी कार्रवाई की जा सके।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो