scriptसोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा विश्व की सबसे खूबसूरत नदी का विहंगम नजारा, देखें वीडियो | video viral on social media : the most beautiful river of the world | Patrika News
जबलपुर

सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा विश्व की सबसे खूबसूरत नदी का विहंगम नजारा, देखें वीडियो

– भारी बारिश की फिर चेतावनी जारी, गुरुवार दोपहर बरगी डैम के 17 गेट से पानी छोड़ा जा रहा, नर्मदा के तटीय क्षेत्रों को प्रशासन ने किया अलर्ट

जबलपुरSep 12, 2019 / 01:35 pm

गोविंदराम ठाकरे

Bhedaghat, jabalpur

Bhedaghat, jabalpur

 

जबलपुर. बीते दिनों लगातार बारिश के बाद जबलपुर स्थित बरगी बांध लबालब हो गया। बरगी बांध के सभी 21 गेट खोलने के बाद नर्मदा इस कदर उफनाई कि विश्व का सबसे खूबसूरत वाटर फॉल भेड़ाघाट न सिर्फ विलीन हो गया हो गया बल्कि, पूरा इलाका ही 24 घंटे के लिए टापू में तब्दील हो गया था। इस दौरान संगमरमरी वादियों से गुजरती हुई नर्मदा ने एक नया ही वाटर फॉल का निर्माण किया। यह अदभुत ही नहीं बल्कि दुर्लभ भी था। इस विहंगम नजारे को पत्रिका टीम ने अपने कैमरे में कैद किया और सोशल मीडिया पर शेयर करते ही तेजी से वायरल होने लगा। अब तक इसे लाखों बार देखा जा चुका है। अब भी सोशल मीडिया में खूब सराहना मिल रही है। आप भी देखें इस मनोरम दृश्य की एक झलक।

क्षेत्र में लगातार बारिश होने के कारण बरगी डैम का जल स्तर तेजी से बढऩे लगा है। रुक-रुक कर हो रही बारिश से बुधवार और गुरुवार के दरम्यान डैम का जल स्तर पुन: बढऩे लगा है। गुरुवार को दोपहर तक एक-एक कर 17 गेट खोल दिए गए। जिनसे बड़े स्तर पर पानी छोड़ा जा रहा है। इससे नर्मदा तटों में जल स्तर बढऩे लगा है। ग्वारीघाट, तिलवाराघाट, लम्हेटाघाट से लेकर भेड़ाघाट में जल स्तर बढ़ रहा है। यहां प्रशासन की ओर से अलर्ट जारी कर दिया गया है। डैम के कैचमेंट क्षेत्र मंडला, डिंडोरी, सिवनी में हो रही लगातार बारिश पर कं ट्रोल रूम की टीम नजर रख रही है। जिससे आवश्यकता होने पर पानी की निकासी बढ़ाई जा सके।

तटवर्ती इलाकों में अलर्ट
बरगी डैम में पानी की आवक को देखते हुए आवश्यकता होने पर कुछ और गेट भी खोले जा सकते हैं। इसके मद्देनजर नर्मदा के तटवर्ती क्षेत्रों के रहवासियों को अलर्ट रहने का संदेश दिया गया है कि वे बाढ़ के हालात में तटों के करीब न जाएं।

Home / Jabalpur / सोशल मीडिया पर जमकर वायरल हो रहा विश्व की सबसे खूबसूरत नदी का विहंगम नजारा, देखें वीडियो

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो