scriptयुवक को लाल टी-शर्ट लहराते देख ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन, वरना हो सकता था बड़ा हादसा | villager alerted the train driver by waving t shirt | Patrika News
जबलपुर

युवक को लाल टी-शर्ट लहराते देख ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन, वरना हो सकता था बड़ा हादसा

टूटी पटरी से गुजरे गोंडवाना एक्सप्रेस के 9 डिब्बे..1 घंटे में पटरी को ठीक कर ट्रेन को किया गया रवाना…

जबलपुरSep 04, 2021 / 08:40 pm

Shailendra Sharma

train_2.jpg

जबलपुर. एक ग्रामीण युवक की सूझबूझ से शनिवार को बड़ा हादसा होने से टल गया। मामला जबलपुर के सिहोरा और गोसलपुर के बीच का है जहां गोंडवाना एक्सप्रेस एक युवक और ट्रेन ड्राइवर की सूझबूझ के कारण हादसे का शिकार होने से बच गई। दरअसल जिस पटरी से गोंडवाना एक्सप्रेस गुजर रही थी वो टूटी हुई थी। युवक ने टूटी हुई पटरी को देख लिया था और फिर अपनी सूझबूझ से ट्रेन के ड्राइवर को सिग्नल देकर वक्त रहते ट्रेन को रुकवा दिया। बाद में करीब एक घंटे तक ट्रेन वहीं पर खड़ी रही और पटरी के ठीक होने के बाद ट्रेन को आगे रवाना किया गया।

train_1.jpg

युवक ने लाल रंग की टी शर्ट से किया अलर्ट
सिहोरा और गोसलपुर के बीच ट्रेन की टूटी हुई पटरी को ग्रामीण युवक वासुदेव ने देख लिया था। इसी बीच उसे ट्रैक पर ट्रेन आती नजर आई तो युवक ने अपनी लाल रंग की टीशर्ट उतारकर लहराना शुरु किया। युवक का सिग्नल ट्रेन ड्राइवर समझ गया और उसने ट्रेन की रफ्तार धीरे-धीरे कम कर ट्रेन को रोक दिया। हालांकि जब तक ट्रेनरुकी तब तक 9 डिब्बे टूटी हुई पटरी से गुजर चुके थे। लेकिन संभवता रफ्तार कम होने के कारण किसी भी तरह की कोई घटना नहीं हुई। बाद में रेलवे के अधिकारियों को पटरी टूटने की सूचना दी गई। जिसके बाद रेलवे के अधिकारी मौके पर पहुंचे और करीब एक घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद पटरी को ठीक कर मौके पर खड़ी गोंडवाना एक्सप्रेस को आगे रवाना किया। बताया जा रहा है कि रेल पटरी की मरम्मत कार्य के कारण संघमित्रा ट्रेन को सिहोरा व दयोदय सहित अन्य ट्रेनों को दूसरे स्टेशनों पर रोका गया।

Home / Jabalpur / युवक को लाल टी-शर्ट लहराते देख ड्राइवर ने रोक दी ट्रेन, वरना हो सकता था बड़ा हादसा

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो