बंद का समर्थन करने उतरा सर्व सवर्ण समाज, कहा क्रीमी लेयर ही उठा रहा लाभ

बंद का समर्थन करने उतरा सर्व सवर्ण समाज, कहा क्रीमी लेयर ही उठा रहा लाभ

Badal Dewangan | Publish: Sep, 07 2018 03:27:52 PM (IST) Jagdalpur, Chhattisgarh, India

आरक्षण बंद का समर्थन करने उतरा सर्व सवर्ण समाज, आज बैठक में जुटेंगे, पंजाब भवन में शाम चार बजे होगी बैठक

जगदलपुर. देश व्यापी आरक्षण बंद के समर्थन का असर शहर में मिला जुला रहा। प्रमुख इलाके में समर्थकों ने स्वस्फूर्त अपने प्रतिष्ठान बंद कर इसके समर्थन में उतरे थे। दोपहर बाद सर्व सवर्ण समाज के एक प्रतिनिधिमंडल ने कलक्टर को इस आशय का ज्ञापन भी सौंपा । संभाग में दंतेवाड़ा जिला में आरक्षण विरोध का खासा असर नजर आया।

बस्तर में रहने वाले सर्व समाज के लोगों को शाामिल होने की अपील
यहां मुख्य बाजार सहित छोटी गुमटियां तक बंद रहीं। नकुलनार जैसे कस्बाई इलाके में भी बंद को लोगों ने समर्थन दिया। शांतिपूर्ण बंद के आह्वान को अन्य समाज ने भी समर्थन देकर कहा कि देश में समान अधिकार व समान व्यवहार को लागू किया जाना चाहिए। सभी को मिले समान अधिकार को लेकर बैठक आज शहर में आरक्षण के विरोध में सर्व सवर्ण समाज की एक बैठक शुक्रवार शाम 4 बजे पंजाब भवन में होनी है। इस बैठक में बस्तर में रहने वाले सर्व समाज के लोगों को शाामिल होने की अपील जागरुक नागरिकों ने की है।

संविधान में आरक्षण की व्यवस्था का विकल्प था
कलेक्टर को ज्ञापन सौंपने के बाद हुई एक संक्षिप्त बैठक में सभी ने कहा कि संविधान में भारत के सभी नागरिकों को समान अधिकार मिले हैं। क्रीमी लेयर ही उठा रहा आरक्षण की सुविधा का लाभचर्चा के दौरान जागरुक लोगों ने कहा कि संविधान में आरक्षण की व्यवस्था का विकल्प था। यह सर्व मान्य भी था लेकिन जिन लोगों को उसका लाभ मिलना था वे आज भी उससे वंचित हैं। इसका पूरा फायदा सिर्फ चंद क्रीमी लेयर ही उठा रहे हैं। यहां तक कि वे इससे मिलने वाले फायदे से अपने ही जाति समाज के लोगों को वंचित करने से नहीं चूक रहे हैं।

इन सभी मु्द्दों को लेकर सर्व समाज शुक्रवार को चर्चा करेगा
इन सभी मु्द्दों को लेकर सर्व समाज शुक्रवार को चर्चा करेगा। ज्ञापन सौंपने वालों में संजीव शर्मा, अशोक अरोरा, बालकृ ष्ण शर्मा, सत्येंद्र सिंह चौहानख्, भूवनेश्वर रथ, छबिलेश्वर जोशी, एसएन रथ, राजीव निगम, दिलीप कुशवाह, एनआर प्राशर, संतोष मिश्रा, पंकज मिश्रा, किरण शुक्ला, पंंकज, राहुल, अनिरुद्ध मिश्रा, हरिशंकर सिंह समेत बड़ी संख्या में लोग मौजूद थे।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned