अगर आपका राशनकार्ड भी नहीं हो पाया है नवीनीकृत तो करें बस ये उपाय, फिर पुराने कार्ड से ही मिलने लगेगा राशन

अगर आपका राशनकार्ड भी नहीं हो पाया है नवीनीकृत तो करें बस ये उपाय, फिर पुराने कार्ड से ही मिलने लगेगा राशन
अगर आपका राशनकार्ड भी नहीं हो पाया है नवीनीकृत तो करें बस ये उपाय, फिर पुराने कार्ड से ही मिलने लगेगा राशन

Badal Dewangan | Updated: 23 Sep 2019, 04:56:03 PM (IST) Jagdalpur, Jagdalpur, Chhattisgarh, India

हितग्राहियों के राशन कार्ड (Ration Card) तैयार कर वितरण के लिए 5 अक्टूबर तक स्थानीय निकायों में भेजा जाएगा

जगदलपुर. बीपीएल राशन कार्ड के लिए जो लोग आवेदन जमा नहीं कर पाये हैं या जिनके राशन कार्ड में नवीनीकरण के बाद कोई त्रुटि है या नवीनीकृत राशन कार्ड नहीं मिल पाए है, उन्हें पुराने राशन कार्ड पर ही राशन वितरित किया जाएगा। बीपीएल राशन कार्ड के लिए जो लोग आवेदन नहीं दे पाए है, उन्हें आवदेन जमा कराने के लिए पुन: मौका दिया जाएगा।

Read More: राशनकार्ड नवीनीकरण में अपात्र हितग्राहियों के लिए अच्छी खबर, इस तारीख तक कर सकते हैं अपनी पात्रता साबित

23 सितम्बर तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था
खाद्य नागरिक आपूर्ति एवं उपभोक्ता संरक्षण विभाग की ओर से एपीएल राशन कार्ड के लिए फार्म जमा कराने की सोमवार 23 सितम्बर को तय की गई थी। खाद्य विभाग के मुताबिक जिले मेंं २० हजार एपीएल कार्ड जमा करवाने का अनुमानित लक्ष्य रखा गया था, प्रशासन के सामने शत प्रतिशत एपीएल कार्ड के आवेदन जमा करवाने की चुनौती रहेगी। गौरतलब है कि सार्वभौम पीडीएस के अंतर्गत सामान्य एपीएल राशन कार्ड हेतु आवेदन पत्र प्राप्त करने की अंतिम तिथि 17 सितंबर निर्धारित की गई थी, लेकिन हजारों आवेदन जमा नहीं होने की स्थिति में राज्य शासन ने एपीएल राशन कार्ड अंतिम तिथि 23 सितम्बर तक के लिए आगे बढ़ा दिया गया था।

Read More: एपीएल परिवारों के लिए कार्ड आवेदन की प्रक्रिया शुरू, इस तारीख तक इन स्थानों से होगी प्राप्त, बस करना होगा ये...

5 अक्टूबर तक स्थानीय निकायों में भेजा जाएगा
इसके पश्चात सत्यापन दलों की ओर से संबंधित स्थानीय निकाय कार्यालयों में सत्यापन रिपोर्ट 25 सितंबर को प्रस्तुत किया जाएगा। स्थानीय निकायों द्वारा रिपोर्ट जिला कार्यालयों में 26 सितंबर को प्रस्तुत किया जाएगा। आवेदकों से प्राप्त दावा-आपत्ति का निराकरण 30 सितंबर को किया जाएगा और अंतिम रूप से पात्र पाए गए। हितग्राहियों के राशन कार्ड तैयार कर वितरण के लिए 5 अक्टूबर तक स्थानीय निकायों में भेजा जाएगा।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned