scriptLoksabha election 2024 : क्या लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेंगे दीपक बैज ? कांग्रेस के सामने आई बड़ी मुसीबत…. | Loksabha election2024: Will Deepak Baij not contest LokSabha election? | Patrika News
जगदलपुर

Loksabha election 2024 : क्या लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेंगे दीपक बैज ? कांग्रेस के सामने आई बड़ी मुसीबत….

Congress Candidates List : लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा हो चुकी है। बस्तर संसदीय सीट का चुनाव प्रथम चरण में 19 अप्रेल को होना है।

जगदलपुरMar 18, 2024 / 12:49 pm

Kanakdurga jha

congress_candidate_name_list.jpg
Loksabha Election 2024 : लोकसभा चुनाव की तिथियों की घोषणा हो चुकी है। बस्तर संसदीय सीट का चुनाव प्रथम चरण में 19 अप्रेल को होना है। भाजपा ने इस सीट से अपना प्रत्याशी घोषित कर दिया है, लेकिन कांग्रेस ने अभी तक अपने पत्ते नहीं खोले हैं। इसको लेकर कांग्रेस कार्यकर्ता एवं पदाधिकारियों में असमंजस की स्थिति बनी हुई है।
Congress Candidates Name : प्रदेश की 11 में से 6 सीटों पर कांग्रेस अपने प्रत्याशी घोषित कर चुकी है, लेकिन इसमें बस्तर का नाम शामिल नहीं है जबकि यहां के निर्वतमान सांसद व पीसीसी चीफ दीपक बैज इस सीट के लिए स्वभाविक दावेदार माने जा रहे थे, (lok sabha chunav 2024) लेकिन कांग्रेस के खेमे से पूर्व मंत्री व कोंटा विधायक कवासी लखमा ने अपने पुत्र कवासी हरीश की दावेदारी पेश कर दी है। अंदरखाने की खबर यह है कि हरीश को कांग्रेस के तीन कांग्रेसी विधायक तथा कुछ संगठन पदाधिकारियों ने भी अपना समर्थन जताया है।
यह भी पढ़ें

Kondagaon : इस गांव के लोग खतरों के खिलाड़ी, लकड़ी के पुल से कर रहे रास्ता पार….

Chhattisgarh Congress Party : इसको देखते हुए कांग्रेस आलाकमान भी असमंजस की स्थिति में आ गया। एक से अधिक दावेदार होने और प्रभावी दावेदारी के कारण वह अब तक तय नहीं कर सका है कि बस्तर सीट से किस पर लोकसभा चुनाव में दांव लगाया जाए। (lok sabha election 2024) बताया जाता है कि सांसद व पीसीसी चीफ रहते हुए दीपक बैज का चित्रकोट विधानसभा से चुनाव लड़कर पराजित होना भी उनके टिकट की राह में बाधा बन रहा है।
Congress Party : सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस आलाकमान द्वारा एक सर्वे भी प्रत्याशी को लेकर करवाया है, इसमें बस्तर सीट पर बतौर कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज, लखेश्वर बघेल और कवासी हरीश के बारे में जनता से राय ली गई है। सर्वे की रिपोर्ट भी आला कमान के पास पहुंच गई है और संबंधित प्रत्याशी अपनी स्थिति होना अपने समर्थकों को बता रहे हैं। हालांकि अब आलाकमान को तय करना है कि दीपक को रिपीट करता है अथवा नए को मौका देना है।
यह भी पढ़ें

लोकसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका, 1200 लोग भाजपा में हुए शामिल, देंखें Photos



अब बदल गए हैं पिछले चुनाव से हालात

Congress Candidates Name List : पिछले चुनाव के दौरान भी पूरे देश में मोदी लहर थी इसके बावजूद दीपक ने बस्तर में लोकसभा का चुनाव 38 हजार 982 वोटों से जीतकर सबको चौंका दिया था। हालांकि तब बस्तर में कांग्रेस के पास दंतेवाड़ा विधानसभा सीट को छोड़ सभी सीटें थीं। (Congress Candidates Name List) इस बार हालात बदले हैं। इस बार सिर्फ कोंटा, बीजापुर और बस्तर में कांग्रेस है। बची पांच सीटों पर कांग्रेस को संघर्ष करना होगा क्योंकि उस पर अभी भाजपा काबिज है। (cg congress) बस्तर लोकसभा सीट के अंतर्गत 8 विधानसभा सीटें आती हैं जिनमें पांच पर भाजपा और तीन पर कांग्रेस काबिज है।

Home / Jagdalpur / Loksabha election 2024 : क्या लोक सभा चुनाव नहीं लड़ेंगे दीपक बैज ? कांग्रेस के सामने आई बड़ी मुसीबत….

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो