scriptइस तारीख से केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, इसलिए मौसम में दिख रहा बदलाव | Monsoon may come in Kerala 1-2 June, change in weather in bastar | Patrika News
जगदलपुर

इस तारीख से केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, इसलिए मौसम में दिख रहा बदलाव

केरल के 14 स्टेशन में से 80 प्रतिशत स्टेशन पर लगातार 2 दिनों तक 2.5 MM या इससे अधिक बारिश होने पर ही दूसरे दिन मानसून पहुंचना घोषित होता है।

जगदलपुरJun 01, 2020 / 02:11 pm

Badal Dewangan

इस तारीख से केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, इसलिए मौसम में दिख रहा बदलाव

इस तारीख से केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, इसलिए मौसम में दिख रहा बदलाव

जगदलपुर। मानसून केरल के करीब पहुंच चुका है और १ जून को यह पूरी तरह से केरल के तट पर आ सकता है। २ जून को इसकी घोषणा के कयास लगाए जा रहे हैं। मौसम विज्ञान केंद्र रायपुर के वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि मानसून के केरल पहुंचने की अनुकूल परिस्थतियां बन चुकी हैं। इसके १ जून को केरल पहुंचने की प्रबल संभावना बनी हुई है।

मानसून आ रहा नजदीक इसलिए मौसम में दिख रहा बदलाव
केरल के १४ स्टेशन में से ८० प्रतिशत स्टेशन पर लगातार २ दिनों तक २.५ एमएम या इससे अधिक बारिश होने पर ही दूसरे दिन मानसून पहुंचना घोषित होता है। बाकी हर हलचल पर दिल्ली से निगरानी रखी जा रही है। फिलहाल बस्तर समेत पूरे प्रदेश में मौसम में जो बदलाव देखा जा रहा है वह मानसून के आगमन की वजह से ही है लेकिन इसे अभी प्री मानसून कहना जल्दबाजी होगा।

रविवार को लगभग पूरे दिन बस्तर में छाए रहे बादल
इधर, रविवार सुबह से ही शहर में बादल छाए रहे और शाम को बारिश हुई। मौसम विज्ञान केंद्र के अनुसार बस्तर से होते हुए पूरे प्रदेश में मानसून का आगाज होगा। इसके यहां 7 जून तक पहुंचने की संभ्भावना है।

Home / Jagdalpur / इस तारीख से केरल में दस्तक दे सकता है मानसून, इसलिए मौसम में दिख रहा बदलाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो